उत्तर प्रदेश सरकार के नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री श्री ए के शर्मा ने बृहस्पतिवार को बाराबंकी जनपद के नवाबगंज नगर पालिका का निरीक्षण किया

उत्तर प्रदेश लखनऊ

उत्तर प्रदेश सरकार के नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री श्री ए के शर्मा जी बृहस्पतिवार को बाराबंकी जनपद के नवाबगंज नगर पालिका के निरीक्षण पर थे

◆ मंत्री श्री ए के शर्मा ने नवाबगंज नगर पालिका सघन निरीक्षण किया।

◆ इस दरम्यान उन्होंने स्थानीय लोगों से सफाई व्यवस्था एवं संचारी रोगों का हाल जाना।

◆ सभी मुहल्लों में कुछ डेंगू से बीमार रहे व्यक्तियों से मुलाकात की और उनके स्वास्थ्य की जानकारी ली। सभी लोग ठीक पाए गए।

◆ उन्होंने स्थानीय निवासियों से कहा कि मच्छर जनित बीमारियों से सावधानी बरतें, अपने आस – पास सफाई रखें।

◆ इस दरम्यान उन्होंने एक व्यक्ति का कूलर खुलवा कर भी देखा कि कहीं उसमें पानी तो नहीं है ना।

◆ उन्होंने कुछ दूर तक अनढकी नालियों को ढकने के निर्देश दिया, जिससे कि बच्चे वहां पर अपने घर आसानी से आ जा सकें एवं सफाई रहे।

◆ उन्होंने इन अल्प विकसित क्षेत्रों में बच्चों और महिलाओं से भी बात की तथा बच्चों के स्वास्थ्य और पढ़ाई – लिखाई के बारे में भी जानकारी ली, कि कौन से स्कूल में पढ़ते हैं, स्कूल का क्या नाम है।

● मंत्री श्री ए के शर्मा ने नवाबगंज नगर पालिका के सत्यप्रेमी नगर वार्ड के गलियों के अंदर तथा राजकमल रोड पर पैदल चलकर सघन निरीक्षण किया। तद्पश्चात उन्होंने नवाबगंज नगर पालिका के फैज्जुलाहगंज वार्ड में बढियावन टोला का भी अंदर गलियों तक जाकर निरीक्षण किया। इस दरम्यान उन्होंने स्थानीय लोगों से सफाई व्यवस्था का हाल जाना।

● फैजुल्लागंज वार्ड में जाते हुए रास्ते में खाली मैदान में पॉलिथीन, प्लास्टिक के गिलास, प्लेट और कूड़ा पड़ा देख उन्होंने रुककर उसका निरीक्षण किया और साफ सफाई का निर्देश सम्बन्धित अधिकारी को दिया।

● साथ ही यह भी कहा कि जो भी लोग ऐसी जगहों पर कार्यक्रम करते हैं, उन्हें सफाई करने के लिए भी कहें, सफाई न करवाने पर कार्यवाही करें।

● उसके बाद वहां के बीमार व्यक्तियों से मुलाकात की और उनके स्वास्थ्य की जानकारी ली। उन्होंने स्थानीय निवासियों से कहा कि मच्छर जनित बीमारियों से सावधानी बरतें, अपने आस – पास सफाई रखें। इस दरम्यान उन्होंने एक व्यक्ति का कूलर खुलवा कर देखा कि कहीं उसमें पानी नहीं ना है।

● उन्होंने कुछ दूर तक अनढकी नालियों को देखकर उसे ढकने के निर्देश दिया, जिससे कि बच्चे वहां पर अपने घर आसानी से आ जा सकें। उन्होंने बच्चों और महिलाओं से भी बात की तथा बच्चों के स्वास्थ्य और पढ़ाई – लिखाई के बारे में भी जानकारी ली, कि कौन से स्कूल में पढ़ते हैं, स्कूल का क्या नाम है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *