सरदार भगत सिंह डिग्री कॉलेज में प्रोफेसर दंपती को कॉलेज से हटाने की मांग को लेकर छात्र संघ अध्यक्ष ने प्राचार्य को ज्ञापन सौंपा

उत्तराखंड उधमसिंह नगर

सफल समाचार
मयंक तिवारी

सरदार भगत सिंह डिग्री कॉलेज में प्रोफेसर दंपती और छात्र नेताओं के बीच हुआ विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। दोनों पक्षों के खिलाफ केस दर्ज होने के बाद अब छात्र नेताओं ने प्रोफेसर दंपती को कॉलेज से हटाने की मांग की है। निवर्तमान छात्र संघ अध्यक्ष ने प्राचार्य को पत्र सौंपकर आंदोलन की चेतावनी दी है।

रुद्रपुर डिग्री कॉलेज में 16 नवंबर को निवर्तमान छात्र संघ अध्यक्ष शुभम तिवारी, मयंक माटा सहित कई छात्रों का समाजशास्त्र के विभागाध्यक्ष प्रोफेसर डॉ. रविंद्र सैनी और उनकी पत्नी डॉ. हेमलता सैनी के साथ विवाद हो गया था। विवाद बढ़ने पर हाथापाई की नौबत भी आ गई थी।

पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मामले को शांत कराया था और दोनों पक्षों की तहरीर पर क्रॉस केस दर्ज किया था। अब शुभम तिवारी ने प्राचार्य और शिक्षा निदेशक को पत्र भेजकर कहा है कि कॉलेज से शीघ्र ही प्रोफेसर दंपती को हटाया जाए अन्यथा वह डिग्री कॉलेज समेत सभी महाविद्यालयों में छात्रों के साथ आंदोलन करेगा। प्राचार्य केके पांडेय ने बताया कि मामले की जांच कॉलेज की अनुशासन समिति कर रही है और जांच पूरी होने के बाद ही कोई निर्णय लिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *