सिपाही को दस हजार का रिश्वत मांगना पड़ा भारी, आडियो वायरल होने पर एसपी ने किया निलंबित

उत्तर प्रदेश कुशीनगर

सफल समाचार
विश्वजीत राय

रिश्वत के तौर पर दस हजार रुपये मांगने का ऑडियो वायरल होने पर एसपी ने आरोपी सिपाही को निलंबित कर दिया। उन्होंने भ्रष्टाचार के आरोप में मुकदमा दर्ज कराकर सीओ को जांच के निर्देश दिए हैं।

जानकारी के अनुसार, बीते 17 नवंबर को पटहेरिया गांव में मुस्लिम समुदाय के दो पक्षों में वाहनों की टक्कर के बाद जमकर मारपीट हुई थी। इसमें दोनों पक्षों के लोग घायल हुए थे। घटना के बाद दोनों पक्षों ने पुलिस को तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की थी।

आरोप है कि हल्का सिपाही विजय यादव व हल्का दरोगा कार्रवाई करने के बजाय, सुलह की बात दोनों पक्षों से करने लगे। अगले दिन एक पक्ष ने दूसरे पक्ष के युवक को पकड़कर गंभीर रूप से पीट दिया। पीड़ित पक्ष पुलिस अधीक्षक के समक्ष प्रस्तुत हुआ।

आरोप है कि 20 नवंबर को दोनों पक्षों को थाने बुलाकर बिचौलियों के माध्यम से सिपाही व हल्का दरोगा मोलभाव करने लगे। उसी मोलभाव को आरोपी के नाबालिक बेटे ने रिकॉर्ड कर लिया।

ऑडियो में सिपाही किशोर से 10 हजार रुपये की मांग करते हुए सुना जा रहा है। उसका कहना था कि हल्का दरोगा का भी शेयर उसी में है। किशोर से उसके पिता को शांतिभंग के अंदेशा में जेल भेजकर मामला शांत करने की बात करता सुना गया।

इसी ऑडियो को किशोर के एक रिश्तेदार ने मुख्यमंत्री सहित पुलिस अधीक्षक के ट्वीट पर टैग करके पोस्ट कर दिया। इंटरनेट मीडिया पर ऑडियो वायरल होने के बाद सिपाही विजय यादव को निलंबित करते हुए पुलिस अधीक्षक ने उसके विरुद्ध भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम का मुकदमा भी दर्ज कराया है।

पटहेरवा थाने में तैनात सिपाही का ऑडियो वायरल हुआ था। इसमें लेनदेन की बात सामने आई है। इसी प्रकरण में सिपाही को निलंबित कर उसके खिलाफ भ्रष्टाचार का मुकदमा दर्ज किया गया है धवल जायसवाल, एसपी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *