कुशीनगर : आप ने आरक्षण गड़बड़ी के विरुद्ध राज्यपाल को संबोधित पत्र डीएम को सौपा

उत्तर प्रदेश कुशीनगर

सफल समाचार
विश्वजीत राय

कुशीनगर।आम आदमी पार्टी ने नगर निकाय के चुनाव में आरक्षण में गड़बड़ी किए जाने के विरोध में सोमवार को जिला मुख्यालय पर विरोध प्रदर्शन कर राज्यपाल को संबोधित पत्र डीएम कार्यालय पहुंच ज्ञापन सौंपा हैं।आप जिलाध्यक्ष इंजीनियर अजय कुमार यादव ने संबोधित पत्र में कहा हैं कि नगर निकाय चुनाव में संवैधानिक प्रक्रियाओं का पालन करके आयोग बनाकर, सर्वे करवा कर आरक्षण लागू करना था।

लेकिन जान बूझकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार ने ऐसा आरक्षण में गड़बड़ी पैदा किया हैं । उन्होंने आगे कहा कि हाईकोर्ट ने इनके आरक्षण को रद्द कर दिया। इतना ही नहीं हाईकोर्ट ने यह तक कह दिया कि अगर आप प्रक्रियाओं का पालन करती है तो आरक्षण में ओबीसी को उनका हक मिलेगा और अगर बगैर प्रक्रिया के आरक्षण व्यवस्था लागू की तो बिना आरक्षण के ही चुनाव करा दो।

जिलाध्यक्ष ने कहा है कि आम आदमी पार्टी का साफ तौर पर मानना है कि यह गड़बड़ी जानबूझकर की गई है। इसके लिए जो भी अधिकारी और सरकार के लोग जिम्मेदार हैं उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए। इस नगर निकाय चुनाव में सर्वे में जानबूझकर गड़बड़ी करने से नाराज आम आदमी पार्टी के नेताओं ने उत्तर प्रदेश के सभी जिलों में शांतिपूर्ण तरीके से आंदोलन किया। इस क्रम में कुशीनगर के जिलाध्यक्ष ई. अजय कुमार यादव ने सरकार को चेतावनी दिया हैं कि अगर सरकार ने संवैधानिक प्रक्रियाओं का पालन करते हुए निकाय चुनाव में ओबीसी का आरक्षण लागू नही किया तो आने वाले समय में आम आदमी पार्टी चरणबद्ध तरीके से बड़े स्तर पर आंदोलन करेगी। इसके साथ ही राज्यपाल को संबोधित पत्र में मांग किया है कि आरक्षण गड़बड़ी के इस गंभीर मुद्दे पर हस्तक्षेप करें और संवैधानिक तरीके से नगर निकाय चुनाव में ओबीसी

आरक्षण को लागू कराएं , ताकि पिछड़े वर्ग के लोगों को उनका हक और न्याय मिल सके। जिलाध्यक्ष ने कहा कि आम आदमी पार्टी हमेशा पिछड़ों के हक और अधिकारों के लिए संघर्ष करती आई है और आरक्षण मुद्दे पर भी पिछड़ों को उनका हक दिलाकर रहेगी। भाजपा सरकार पिछड़ों के खिलाफ है, आरक्षण के खिलाफ है और पिछड़ों को उनका हक देने के खिलाफ है। लेकिन आम आदमी पार्टी भाजपा के ऐसे कदमों के खिलाफ डटकर खड़ी रहेगी और पिछड़ो को उनका हक दिलाएगी ।

इस कार्यक्रम मे जिला महासचिव मुकेश सुमन प्रांत प्रवक्ता नुरुल हुदा अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष सेराज अंसारी अनुसूचित प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष सुरेंद्र गोंड रविशंकर सिंह संदीप उपाध्याय नन्दलाल प्रसून संजय विश्वकर्मा महेंद्र चौहान जानकी प्रसाद यादव ओमप्रकाश श्रीवास्तव रामाकांत कुशवाहा गुड्डू अंसारी छात्र प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष नितेश सिंह पडरौना नगर अध्यक्ष सेराज राइनी प्रबुद्ध प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष विवेक पांडे शंभू यादव सहित सकड़ो कार्यकर्ता मौजूद रहे 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *