निकाय चुनाव के मद्देनजर चोपन पुलिस ने एसएसटी टीम के नेतृत्व में चलाया वाहन चेकिंग अभियान दिए आवश्यक दिशा निर्देश

उत्तर प्रदेश सोनभद्र

सफल समाचार अजीत सिंह

चोपन-उत्तर प्रदेश में नगर निकाय चुनाव का बिगुल बजा हुआ है वही पुलिस और प्रशासन चुनाव को शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराए जाने के लिए तैयारियों में जुटा हुआ है। जहां प्रशासनिक अधिकारी मतदान केंद्रों पर दौरा कर व्यवस्थाओं को पूरा कराने में लगे हुए हैं,तो वही पुलिस भी उच्चाधिकारियों के निर्देश पर आदर्श आचार संहिता का पालन कराए जाने के लिए दूसरे जनपदों से आने वाले वाहनों की चेकिंग कर तलाशी ले रही है। इसी क्रम में आज दिनांक 03/05/2023 दिन बुधवार को चोपन थाना पुलिस और क्षेत्र में तैनात एसएसटी टीम ने चोपन थाना प्रभारी लक्ष्मण पर्वत के नेतृत्व में चोपन बैरियर पर बैरीकेड कर लोकल तथा दूसरे जनपदों से आने वाले वाहनों की चेकिंग और तलाशी के लिए संघन अभियान चलाया।

इस दौरान संयुक्त टीम ने कार व अन्य बड़े वाहनों की डिग्गियों व बोनटों को खुलवाकर तलाशी ली व वाहन से संबंधित कागजात चेक किए इस दौरान वाहन स्वामियों,चालकों से भी चुनावी समय में कोई भी ऐसा सामान ना ले के जाए जिससे चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन हो रहा
चुनाव प्रचार सामग्री बिना आदेश के साथ लेकर ना चलने के लिए कहा गया। अचानक चले चेकिंग व तलाशी अभियान से वाहन चालकों में हड़कंप मच गया। चोपन थाना लक्ष्मण पर्वत का कहना की आगामी माह में नगर निकाय चुनाव होने है।थाना क्षेत्र में कोई अप्रिय घटना न हो इसके लिए अभियान चलाया गया है। उन्होंने कहा कि निर्वाचन अधिकारियों द्वारा जारी दिशा निर्देशों का पालन कराने के लिए शक्ति के साथ वाहन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है इस दौरान उन्होंने कहा कि कोई भी व्यक्ति चुनाव सामग्री बिना आदेश के अपने साथ लेकर ना चले तथा अन्य चुनावी वस्तु, काफी मात्रा में रूपया बिना दस्तावेज के अपने पास ना रखें नहीं तो कठोर कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *