जिलाधिकारी ने आपदा प्रभावित लोगों की सहायता कर लोगों में राहत सामग्री का किया वितरण

उत्तर प्रदेश देवरिया

सफल समाचार 
शेर मोहम्मद 

आपदा प्रभावितों की मदद करने में अग्रणी भूमिका रही रेडक्रॉस सोसाइटी

 इंडियन रेडक्रॉस सोसाइटी की आपदा प्रभावितों की मदद करने में अग्रणी भूमिका रही है। आपदा प्रभावित लोगों की सहायता कर रेडक्रॉस सोसायटी ने सेवाभाव को चरितार्थ किया है। इसकी जितनी सराहना की जाए, कम है।
यह बातें जिलाधिकारी अखंड प्रताप सिंह ने शनिवार को बरहज तहसील परिसर में राजस्व ग्राम गौरा कटइलवा के पांच अग्नि पीड़ित को रेडक्रॉस की तरफ से किचन सेट, हाइजीन किट, धोती, टी-शर्ट, साबुन इत्यादि सामग्री का वितरण के दौरान कही। डीएम ने कहा कि अग्निकांड पीड़ितों को रेडक्रॉस की ओर से दी जाने वाली मदद से उनका जीवन नए सिरे से शुरू करने में सहायता मिलेगी। पुलिस अधीक्षक संकल्प शर्मा ने भी रेडक्रॉस सोसायटी के योगदान की सराहना की। उप जिलाधिकारी बरहज योगेश कुमार गौड़ ने रेडक्रॉस से अधिक से अधिक लोगों को जोड़ने का आह्वान किया। जिलाधिकारी ने रेड क्रॉस की सबसे युवा वालंटियर आराध्या सिंह को सम्मानित किया

कार्यक्रम के दौरान डॉक्टर्स-डे के अवसर पर रेडक्रॉस की तरफ से जिलाधिकारी ने मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. राजेश झा व पुलिस अधीक्षक संकल्प शर्मा ने सीएचसी के अधीक्षक डॉक्टर अजय पाल को अंगवस्त्र देकर सम्मानित किया। इस अवसर पर रेडक्रॉस के मंडल को-ऑर्डिनेटर अजय प्रताप सिंह ने जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक को अंगवस्त्र देकर सम्मानित किया। इस दौरान डीपीओ कृष्णकांत राय, नायब तहसीलदार जितेंद्र प्रताप सिंह, सोसायटी के आजीवन सदस्य हिमांशु सिंह, सुमित कुमार मिश्रा, साहू विशाल गुप्त, संतोष यादव, विवेक प्रताप सिंह, सत्यम यादव, ज्ञानेंद्र यादव, अधिवक्ता पवन सिंह आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *