आखिरकार बबलू व शबाना को उनकी मोहब्बत का मुकाम मिल ही गया। चार साल से एक-दूसरे पर जान छिड़कने वाले

उत्तर प्रदेश कौशांबी

सफल समाचार 
आकाश राय 

करारी कोतवाली क्षेत्र के थांबा अलावलपुर गांव का बबलू पूरामुफ़्ती क्षेत्र के एक ईंट भट्ठा पर काम करता है। इसी भट्ठा पर महोबा जिले के पठा रोड की शबाना भी अपने भाई- भाभी के साथ काम करती थी। साथ में काम करने के दौरान बबलू व शबाना एक-दूसरे को दिल दे बैठे।

आखिरकार बबलू व शबाना को उनकी मोहब्बत का मुकाम मिल ही गया। चार साल से एक-दूसरे पर जान छिड़कने वाले जोड़े के मिलन पर मजहबी दीवार रोड़ा बन रही थी। लड़की के घरवालों की शिकायत पर पुलिस ने युगल को हिरासत में लिया तो खुद युवती ने अपने बालिग होने का प्रमाण पत्र देकर रजामंदी से शादी करने की बात कही। शुक्रवार शाम करारी कोतवाली स्थित बजरंगबली के मंदिर में बबलू व शबाना ने हिंदू धर्म के मुताबिक सात फेरे लिए और सात जन्मों तक एक दूजे का साथ निभाने के लिए संकल्प लिया।

करारी कोतवाली क्षेत्र के थांबा अलावलपुर गांव का बबलू पूरामुफ़्ती क्षेत्र के एक ईंट भट्ठा पर काम करता है। इसी भट्ठा पर महोबा जिले के पठा रोड की शबाना भी अपने भाई- भाभी के साथ काम करती थी। साथ में काम करने के दौरान बबलू व शबाना एक-दूसरे को दिल दे बैठे। चार साल पहले दोनों ने साथ जीने मरने की सौगंध खाई। दोनों के रिश्ते के बाबत जब लड़की के घरवालों को पता चला तो मजहब सामने आ गया।

दरअसल बबलू हिंदू व शबाना मुस्लिम थी। इसे लेकर शबाना के घरवालें रिश्ते के लिए राजी नहीं थे। बरसात के कारण ईंट-भट्ठा बंद हुआ तो शबाना के घरवाले उसे साथ लेकर महोबा चले गए। एक-दूसरे से बिछड़ने के बाद प्रेमी युगल बेचैन हो उठे। बृहस्पतिवार को बबलू महोबा पहुंचा और शबाना को साथ ले आया। उधर शबाना के घर से प्रेमी के साथ चले जाने को लेकर उसके परिजनों ने पुलिस से शिकायत की।

महोबा पुलिस की सूचना पर शुक्रवार को करारी पुलिस ने बबलू व शबाना को कस्टडी में लिया। घटना की जानकारी होने के बाद दोनों पक्ष के घरवालें भी करारी कोतवाली पहुंचे। यहां शबाना ने अपने भाई के सामने दो टूक कहा कि वह बबलू से प्यार करती है और उसी के साथ रहेगी। उसने खुद को बालिग बताते हुए कहा कि वह अपने अच्छे व बुरे का फैसला खुद कर सकती है। इसके बाद दोनों पक्ष के घरवाले शादी के लिए राजी हो गए। शाम को करारी कोतवाली स्थित हनुमान मंदिर में दोनों ने भगवान बजरंग बली को साक्षी मानकर सात फेरे लिए।

बबलू से शादी के बाद सबाना से बनी रजनी
प्रेम विवाह में करने वाली शबाना अपनी रजामंदी से अपना धर्म परिवर्तन कर लिया। उसने अपनी पसंद का नया नाम रजनी रखा है। शबाना से रजनी बनी युवती को लेकर उसके घरवालों को भी ऐतराज नहीं था। बाद में पुलिस ने दोनों पक्ष से सुलहनामा लिखाने के बाद खुशहाल दांपत्य जीवन जीने का आर्शीवाद देकर घर भेज दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *