दिल्ली से बिहार जा रही बस को युवकों ने रोककर तोड़फोड़ की शीनगर में हाईवे पर बाइक सवार युवकों का उपद्रव

उत्तर प्रदेश कुशीनगर

सफल समाचार 
विश्वजीत राय 

टोल टैक्स के पास हुए बस में सवार, भैंसहा गांव के पास किया विवाद
चालक का 25 हजार लूट का आरोप, पुलिस बोली, सिर्फ मारपीट हुई

कसया। दिल्ली से बिहार सवारी लेकर जा रही लग्जरी बस में एनएच-28 पर भैंसहा गांव के पास कुछ युवकों ने तोड़फोड़ की। चालक से 25 हजार रुपये लूट ले गए। बस में सवार यात्रियों को चोटें भी आई हैं। मौके पर पहुंची पुलिस ने एक घंटे तक बस को कब्जे में लेकर चालक से पूछताछ की। हालांकि, पुलिस लूट की घटना से इन्कार करते हुए सिर्फ मारपीट होने की बात कह रही है।
जिले का एक युवक दिल्ली से कुशीनगर आने के लिए बिहार जाने वाली बस में शुक्रवार को बैठा। आगरा के पास रात को किसी ढाबे पर बस रुकी और यात्रियों के भोजन करने के बाद देर रात रवाना हुई। कुशीनगर का युवक ढाबे पर छूट गया। करीब 30 किमी बस दूर चले जाने पर फोन किया तो बस रुकी और युवक के पहुंचने के बाद रवाना हुई। आरोप है कि युवक के बस लेकर आने के बारे में पूछने पर चालक और कंडक्टर ने उसे पीट दिया था।

शनिवार को दिन में करीब तीन बजे कुशीनगर के एनएच 28 के मुुजहना टोल टैक्स पर बस पहुंची तो युवक के बुलाने पर करीब 10 बाइक सवार पहुंचे और बस में सवार हो गए। विरोध करने पर गाली-गलौज करने लगे। बस को सदर टोला एनएच 28 पर रोककर चालक के साथ मारपीट कर कंडक्टर से 25 हजार रुपये छीन लिए और बस में तोड़फोड़ की। बस का एक तरफ का शीशा क्षतिग्रस्त हो गया। बस में सवार कई यात्रियों को भी चोटें आई हैं।

घटना के आधे घंटे बाद कुशीनगर चौकी इंचार्ज विवेक पांडेय सिपाहियों के साथ पहुंचे और बस चालक से घटना की जानकारी ली। चालक ने रकम लूटने का भी आरोप लगाया है। इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। लेकिन पुलिस लूट की घटना को गलत बताते हुए सिर्फ मारपीट होने का दावा कर रही है। करीब एक घंटे पूछताछ के बाद पुलिस ने बस को छोड़ दिया।

देर शाम तक हाईवे पर यात्रियों से भरी बस में उपद्रव मचाने वाले युवकों का पता पुलिस नहीं लगा सकी थी। जबकि बस कंडक्टर ने मोबाइल नंबर बस में यात्रा करने वाले युवक का पुलिस को दिया है। कुशीनगर चौकी इंचार्ज विवेक पांडेय ने बताया कि दिल्ली से बिहार जाने वाली बस में युवक तोड़फोड़ किए हैं। कोई तहरीर नहीं मिली है। चालक की ओर से लगाया जा रहा लूट का आरोप गलत है। रास्तेे में बस में यात्रा करने वाले युवक के साथ चालक और कंडक्टर ने मारपीट की थी। ऐसा बस में सवार यात्रियों का कहना था। तहरीर मिलने पर कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *