गोरखनाथ मंदिर में बीते हफ्ते तलाशी में तमंचा बरामद होने के बाद अब कारतूस मिलने से हड़कंप मच गया

उत्तर प्रदेश गोरखपुर

सफल समाचार 
सुनीता राय 

एसएसपी डॉ. गौरव ग्रोवर ने कहा कि गोरखनाथ मंदिर गेट पर जांच के दौरान स्कार्पियो के डैश बोर्ड में दो कारतूस मिले हैं। कार सवार लोगों को हिरासत में लेकर जांच की जा रही है। श्रावस्ती पुलिस से उनके आपराधिक इतिहास के बारे में जानकारी भी मांगी गई है।

गोरखनाथ मंदिर में बीते हफ्ते तलाशी में तमंचा बरामद होने के बाद अब कारतूस मिलने से हड़कंप मच गया। सोमवार की सुबह 5.30 बजे सीएम योगी आदित्यनाथ के जनता दर्शन से पहले मुख्य द्वार पर चेकिंग के दौरान एक स्कार्पियो के डैश बोर्ड से 315 बोर के दो कारतूस मिलने से पुलिस सकते में आ गई। पुलिस कार में सवार श्रावस्ती के पांच लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

एसएसपी डॉ. गौरव ग्रोवर व एलआईयू के अफसरों ने भी पूछताछ की है। आरोपी गोली के बारे में जानकारी नहीं होने की बात कह रहे हैं। गोरखपुर पुलिस, श्रावस्ती पुलिस से संपर्क कर पकड़े गए लोगों के आपराधिक इतिहास के बारे में जानकारी जुटा रही है। अभी कुछ दिन पहले ही बिहार के व्यापारी के बैग से तमंचा मिला था, जिसके बाद से पुलिस ने सख्ती बरतनी शुरू कर दी है।

जानकारी के मुताबिक, स्कार्पियो में पकड़े गए सभी पांचों लोग श्रावस्ती जिले के रहने वाले हैं। जांच में पता चला है कि 13 जून 2023 को श्रावस्ती में पुरानी रंजिश में भाजयुमो के नेता माता प्रसाद उर्फ करिया की हत्या कर दी गई थी। आरोपियों पर कार्रवाई को लेकर माता प्रसाद का भाई अपने रिश्तेदारों के साथ जनता दर्शन में सीएम से फरियाद के लिए जा रहा था।

इसी दौरान जांच में उसकी कार के डैश बोर्ड से 315 बोर की दो गोलियां बरामद हुईं। गोली मिलते ही आला अफसरों को इसकी जानकारी दी गई और कार में सवार सभी पांच लोगों को हिरासत में लेकर गोरखनाथ थाने पर पहुंचाया गया।

मुख्यमंत्री, अंदर जनता दर्शन शुरू करने वाले थे और उसके पहले ही कार से गोली मिली थी, इस वजह से पुलिस के आला अफसर भी पूछताछ के लिए पहुंच गए। फिलहाल यह साफ नहीं हो पा रहा है कि कार में गोली लाने का मकसद क्या है, पुलिस सभी पहलुओं पर जांच कर रही है।

 एसएसपी डॉ. गौरव ग्रोवर ने कहा कि गोरखनाथ मंदिर गेट पर जांच के दौरान स्कार्पियो के डैश बोर्ड में दो कारतूस मिले हैं। कार सवार लोगों को हिरासत में लेकर जांच की जा रही है। श्रावस्ती पुलिस से उनके आपराधिक इतिहास के बारे में जानकारी भी मांगी गई है। फिलहाल पता चला है कि एक आरोपी श्रावस्ती में मारे गए माता प्रसाद का भाई है और अन्य रिश्तेदार हैं। जांच व साक्ष्यों के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *