कारगिल दिवस पर पूर्व के वर्षों की भांति इस बार भी अमर उजाला फाउंडेशन की ओर से रक्तदान शिविर का आयोजन पुलिस लाइन में सुबह 10 बजे से होगा

उत्तर प्रदेश देवरिया

सफल समाचार 
शेर मोहम्मद 

देवरिया। कारगिल दिवस पर पूर्व के वर्षों की भांति इस बार भी अमर उजाला फाउंडेशन की ओर से रक्तदान शिविर का आयोजन पुलिस लाइन में सुबह 10 बजे से होगा। इसमें 18 से 65 वर्ष तक के व्यक्ति जिनका वजन 45 किलोग्राम से अधिक है, उत्साह पूर्वक आकर महादान कार्यक्रम के प्रतिभागी बन सकते हैं।

अमर उजाला फाउंडेशन की अनूठी पहल ”आइए करें रक्तदान, हो स्वस्थ भारत का निर्माण” अभियान के तहत इस बार भी शहीदों को इस महादान कार्यक्रम से श्रद्धांजलि दी जाएगी। कारगिल विजय दिवस पर लहू देश के लिए कार्यक्रम में पुलिसकर्मियों के अलावा कोई भी व्यक्ति आकर रक्तदान कर सकता है। चिकित्सकों के अनुसार एक स्वस्थ व्यक्ति 90 दिन बाद फिर से रक्तदान कर सकता है। रक्तदान के पूर्व आपका वजन एवं बीपी जांच की जाती है। इसके साथ ही रक्त ग्रुप की जांच के साथ ही एड्स, हेपेटाइटिस बी, हेपेटाइटिस सी सिफिलिस, मलेरिया व अन्य कई जांच निशुल्क की जाती है। पुलिस लाइन में सुबह 10:30 बजे एसपी संकल्प शर्मा इसका शुभारंभ करेंगे।

वीर शहीदों के लिए करें रक्तदान
एसपी संकल्प शर्मा ने मंगलवार को बताया कि रक्तदान जैसा महान कार्य सभी को करना चाहिए। युवाओं को इसमें बढ़ चढ़ कर हिस्सा लेना चाहिए। बुधवार को पुलिसकर्मी इस कार्यक्रम को सफल बनाने में पूरा सहयोग करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *