आनंद विहार से रक्सौल जाने वाली सत्याग्रह एक्सप्रेस का बृहस्पतिवार को यात्री खड्डा रेलवे स्टेशन पर इंतजार कर रहे थे। स्टेशन पर ट्रेन आने का एनाउंस स्टेशन अधीक्षक ने कर दिया

उत्तर प्रदेश कुशीनगर

सफल समाचार
विश्वजीत राय

कुशीनगर जिले में बृहस्पतिवार को खड्डा रेलवे स्टेशन पर उस समय अफरा-तफरा मच गई, जब आनंद विहार से रक्सौल जाने वाली सत्याग्रह एक्सप्रेस ट्रेन पहुंचने वाली थी। एक युवक के रेलवे लाइन पर लेटने की सूचना मिलते ही जो जहां था, वहीं से उत्सुकतावश घटनास्थल की ओर दौड़ पड़ा। रेलवे स्टेशन के अधीक्षक और कर्मचारी भी पहुंच गए। लोगों के शोर मचाने पर लोको पायलट को इमरजेंसी ब्रेक लगानी पड़ी, जिससे युवक की जान बची। कुछ देर बाद युवक काे उसके घरवाले लेकर चले गए।

आनंद विहार से रक्सौल जाने वाली सत्याग्रह एक्सप्रेस का बृहस्पतिवार को यात्री खड्डा रेलवे स्टेशन पर इंतजार कर रहे थे। स्टेशन पर ट्रेन आने का एनाउंस स्टेशन अधीक्षक ने कर दिया। इसी दौरान एक शख्स पहुंचा और रेलवेे लाइन पर जाकर लेट गया। यह देखकर यात्री शोर मचाने लगे। इसके बावजूद युवक रेलवे लाइन से नहीं उठा। लोगों का इशारा देखकर ट्रेन चालक ने अचानक ब्रेक लगाकर ट्रेन को रोक दिया।

इसके बाद कस्बा निवासी गुड्डू गुप्ता उसे रेलवे लाइन से उठाकर प्लेटफाॅर्म पर लाए और पानी पिलाए। ट्रेन की रफ्तार धीमी होने के कारण अचानक ब्रेक लगने से किसी भी यात्री को कोई असुविधा नहीं हुई। ट्रेन चालक को यात्रियों ने धन्यवाद बोला।

युवक की पहचान नेबुआ नौरंगिया थाना क्षेत्र के खपरधिक्का गांव निवासी राम विवेक दुबे के रूप में हुई। सूचना पर उसके पिता पहुंचे। उन्हाेंने बताया कि बेटा मानसिक रूप से बीमार है। इसकी तलाश गांव में की जा रही थी, लेकिन यहां पहुंच गया है।

स्टेशन अधीक्षक अखिलेश्वर प्रसाद ने बताया कि शख्स अचानक रेलवे लाइन पर लेट गया। इससे अफरा-तफरी मच गई। ट्रेन की गति धीमी होने के कारण चालक ने रोक ली।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *