बिजली निगम के नगर के अवर अभियंता की दो युवकों ने मंगलवार को पिटाई कर दी

उत्तर प्रदेश देवरिया

सफल समाचार 
शेर मोहम्मद 

रुद्रपुर। बिजली निगम के नगर के अवर अभियंता की दो युवकों ने मंगलवार को पिटाई कर दी। मामले में देर शाम पुलिस ने एक नामजद सहित दो युवकों पर मारपीट, एससी-एसटी एक्ट और सरकारी काम में बाधा पहुंचाने का मुकदमा दर्ज किया। घटना दुग्धेश्वरनाथ स्थित पॉवर हाउस के सामने बिजली चेकिंग के दौरान हुई।

जेई राजेश कुमार कन्नौजिया ने पुलिस को तहरीर देकर बताया कि मंगलवार की दोपहर बाद वह पॉवर हाउस के सामने बिजली कनेक्शन की चेकिंग कर रहे थे। इस दौरान मदनपुर थाना क्षेत्र के टड़वा गांव निवासी अतुल सिंह एक युवक के साथ बाइक से पहुंचा। वह शटडाउन करने का दबाव बनाने लगा। जेई के अनुसार बाइक सवार दोनों युवक अचानक कहासुनी कर विवाद करने लगे। दोनों युवकों ने जेई की पिटाई कर दी। जेई ने कोतवाली पुलिस को सूचना दी, तो युवक जान से मारने की धमकी देते हुए फरार हो गए। जेई के अनुसार आरोपी युवक पहले भी कई बार बिजली निगम के कार्यों में हस्तक्षेप कर चुका है। बीते माह 25 जुलाई को बिजली कर्मचारी से विवाद कर पॉवर हाउस से बिजली आपूर्ति जबरन बंद करा दी थी।

जेई की पिटाई से नाराज बिजली निगम के एसडीओ अवनीश कुमार श्रीवास्तव के नेतृत्व में कर्मचारी कोतवाली पहुंच कर मुकदमा दर्ज कराने की मांग करने लगे। पुलिस ने मामले में टड़वा गांव के अतुल सिंह सहित दो युवकों पर मारपीट, एससी-एसटी और सरकारी कार्य में बाधा पहुंचाने का अभियोग पंजीकृत किया। सीओ जिलाजीत ने कहा कि पुलिस तहरीर के अनुसार मुकदमा दर्ज कर छानबीन में जुटी है।

रिटायर्ड बिजली पोल को लेकर निगम और ठेकेदार में अंदरूनी रार
रुद्रपुर। क्षेत्र में जर्जर पोल और तार बदलने के दौरान रिटायर्ड पोल को लेकर ठेकेदार और बिजली निगम के कुछ अभियंताओं के बीच अंदरूनी रार बताई जा रही है। एक सप्ताह पहले कुछ रिटायर्ड पोल बेच दिए गए, जिसको लेकर एक अभियंता और बिजली निगम के ठेकेदार के बीच कहासुनी भी हुई थी। मंगलवार को जेई की पिटाई का मामला भी रिटायर्ड पोल को जबरन बेचने के पीछे कारण बताया जा रहा है, हालांकि इस मामले में विभाग और आरोपी पक्ष कुछ भी नहीं बोल रहा। कारण सामने होने पर दोनों को रिटायर्ड पोल गायब होने का मामला खुलने का भय बना है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *