सारस के जाने के बाद आरिफ को नया दोस्त मिल गया है। जी हां, आरिफ के पास एक नई चिड़िया आ गई है। यह दोस्त एक बाज है

उत्तर प्रदेश लखनऊ

सफल समाचार 
मनमोहन राय 

यूपी के अमेठी जिले के रहने वाले आरिफ, सारस की दोस्ती की वजह से देश भर में मशहूर हो गए। उनकी दोस्ती सोशल मीडिया में ऐसी आगे बढ़ी कि यूपी के राजकीय पक्षी को लेकर सरकार अलर्ट में आई और उसे कानपुर के जू में भेज दिया। अब यही आरिफ एक दूसरी वजहों से चर्चाओं में हैं। लेकिन मूल वजह किसी चिड़िया से दोस्ती ही है।

सारस के जाने के बाद आरिफ को नया दोस्त मिल गया है। जी हां, आरिफ के पास एक नई चिड़िया आ गई है। यह दोस्त एक बाज है। आरिफ इस दोस्त की पूरी कहानी बयां करते हैं। वह बताते हैं कि बीते दिनों एक बाज सड़क पर चोट खाकर गिरा हुआ था। आरिफ के पास इसकी खबर पहुंची तो उन्होंने उसका इलाज कराया। एक दो दिन देखभाल करने के बाद उसे छोड़ दिया। ये बाज की मोहब्बत ही थी कि वह लौटकर फिर उनके पास आ गया। सारस की तरह वह भी हर वक्त आरिफ के पास बना होता है। कभी उनके पास, कभी छत पर तो कभी उनके खेतों पर। 

सारस की तरह अब आरिफ और बाज की दोस्ती मशहूर हो रही है। यह बाज आरिफ के इशारे समझने लगा है। आरिफ इसका मूड समझते हैं। वह समझते हैं कि कब उसे क्या चाहिए। आरिफ कहते हैं कि सारस की तरह तो नहीं हुआ है लेकिन वह उनका दोस्त बन चुका है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *