जीडीए टाउनशिप एवं मेडिसिटी योजना के तहत अधिग्रहित क्षेत्र में खाली जमीनों का खाली जमीनों का सर्वे करने के लिए गठित हुई टीम

उत्तर प्रदेश गोरखपुर

सफल समाचार 
सुनीता राय 

जीडीए उपाध्यक्ष महेंद्र सिंह तंवर ने कहा कि सभी के हितों का पूरा ध्यान रखा जाएगा। सीएम के निर्देशानुसार ही कार्रवाई होगी। सभी को उचित मुआवजा दिया जाएगा।  

जीडीए टाउनशिप एवं मेडिसिटी योजना के तहत अधिग्रहित क्षेत्र में खाली जमीनों का दोबारा सर्वे कराने के लिए बुधवार को टीम का गठन किया गया। स्थानीय लोगाें की सूची मिलने पर उपाध्यक्ष ने इस मामले में तत्काल कार्रवाई का निर्देश दिया।

जीडीए उपाध्यक्ष ने इस टीम में एक अधिवक्ता को शामिल करने की सलाह स्थानीय लोगाें को दी है। ताकि हर बिंदु पर काश्तकाराें को जानकारी उपलब्ध करा सकें।

जीडीए टाउनशिप एवं मेडिसिटी योजना के लिए खोराबार, सैनिक नगर कॉलोनी में जमीनों का अधिग्रहण किया गया है। इस क्षेत्र को चार सेक्टर में बांटकर सर्वे कराया गया था। सोमवार को जीडीए की टीम चहारदीवारी बनाने पहुंची तो लोगों ने विरोध जताते हुए लौटा दिया। इसके बाद लोगों ने जीडीए उपाध्यक्ष से मिलकर फिर से जमीनों का सर्वे कराने की मांग उठाई। इस पर जीडीए उपाध्यक्ष ने टीम गठित करके कार्रवाई करने को कहा।

बुधवार को स्थानीय लोगाें की तरफ से सत्यम शुक्ला, छोटू सिंह, राजू कुमार, रामदुलारे, हरी कुमार, बृजेश राय, चन्द्रभान सिंह व राहुल अग्रवाल जीडीए पहुंचे। लोगों ने उपाध्यक्ष से मिलकर टीम का नाम दिया। इस दौरान उपाध्यक्ष ने कहा कि इस टीम में एक अधिवक्ता को भी शामिल करें, जिससे हर बिंदु पर वह बात कर सकें।

बृहस्पतिवार को जीडीए अधिकारी और स्थानीय टीम के सदस्य काश्तकारों की जमीन, रजिस्ट्री हुई जमीन सहित अन्य ब्यौरा जुटाएंगे। इसके बाद उचित मुआवजा देने के लिए आगे की कार्रवाई की जाएगी। मौके पर जाकर टीम जमीनों का दोबारा सर्वे भी करेगी। उपाध्यक्ष की बातों पर सभी ने सहमति जताई।

लोहिया एन्क्लेव फेज एक की दूर करें समस्याएं
जीडीए की आवासीय योजना लोहिया एन्क्लेव फेज एक के निवासियों ने समस्याएं दूर करने की मांग की है। लोहिया एन्क्लेव आवंटी संघर्ष समिति के प्रतिनिधि मंडल ने समिति के अध्यक्ष अरुण कुमार सिंह के नेतृत्व में जीडीए उपाध्यक्ष महेंद्र सिंह से बुधवार को मिलकर ज्ञापन सौंपा।

उन्होंने सड़कों की मरम्मत, पार्कों के सुंदरीकरण, स्ट्रीट लाइट को ठीक करने और नालियों को ढकने की मांग की। जीडीए उपाध्यक्ष ने कालोनी का निरीक्षण कर समस्याएं दूर करने का निर्देश अधिशासी अभियंता नरेंद्र कुमार को दिया।प्रतिनिधि मंडल में कुंवर भगत सिंह, प्रवीण राज, अजय कुमार मद्देशिया, राजेंद्र प्रसाद आदि शामिल रहे।

जीडीए उपाध्यक्ष महेंद्र सिंह तंवर ने कहा कि सभी के हितों का पूरा ध्यान रखा जाएगा। सीएम के निर्देशानुसार ही कार्रवाई होगी। सभी को उचित मुआवजा दिया जाएगा। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *