लखनऊ में गौतमपल्ली के मार्टिनपुरवा स्थित बड़ी मस्जिद के पास किराए के मकान में रहने वाले एक होटलकर्मी की पत्नी ने अपने दो मासूम बच्चों को पहले घर में ही फंदे से टांग दिया

उत्तर प्रदेश लखनऊ

सफल समाचार 
मनमोहन राय 

लखनऊ में गौतमपल्ली के मार्टिनपुरवा स्थित बड़ी मस्जिद के पास किराए के मकान में रहने वाले एक होटलकर्मी की पत्नी ने अपने दो मासूम बच्चों को पहले घर में ही फंदे से टांग दिया। दोनों बच्चों की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई। बच्चों की मौत के बाद महिला ने भी उसी कमरे में फांसी लगा अपनी जान दे दी। देर रात पति काम से वापस लौटा तब उसको घटना का पता चला। सूचना पर पुलिस के आलाधिकारी भी पहुंचे। छानबीन के बाद महिला और उसके दोनों बच्चों के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। महिला ने इस तरह का आत्मघाती कदम क्यों उठाया, इस बारे में अभी कुछ भी पता नहीं चल सका है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। 

एसीपी हजरतगंज अरविंद कुमार ने बताया कि बिहार के मुजफ्फरनगर निवासी रवि कुमार एक साल से गौतमपल्ली के मार्टिनपुरवा स्थित बड़ी मस्जिद के पास स्थित रमेश के मकान की चौथी मंजिल पर पत्नी सौम्या देवी (24), बेटे विराट (3) और बेटी अंशु (डेढ़ साल) किराए पर रहता है। रवि एक होटल में बतौर वेटर काम कम करता है। रवि के अनुसार रोज की तरह बृहस्पतिवार की रात करीब 12.30 बजे वह ड्यूटी से वापस घर लौटा। रवि के अनुसार घर पहुंने पर उसने कमरे का दरवाजा खटखटाया, पर पत्नी सौम्या ने कोई जवाब नहीं दिया।

रवि ने पत्नी को कॉल भी की पर कोई जवाब नहीं मिला। इस पर मकान में रहने वाले अन्य किराएदार भी जमा हो गए। सब ने दरवाजा खोलने का प्रयास किया पर नाकाम रहे। रवि ने सूचना पुलिस कंट्रोल रूम को दी। मौके पर इंस्पेक्टर गौतमपल्ली रिकेश कुमार सिंह टीम के साथ पहुंच गए। इसके बाद पुलिस ने वालों ने बेलचे की मदद से रवि कुमार के कमरे का दरवाजा तोड़ा और अंदर दाखिल हुए। एसीपी हजरतगंज ने बताया कि सौम्या, उसके बेटे और बेटी के शव छत की टीनशेड में लगे एंगल में साड़ी/ दुपट्टे के सहारे अलग-अलग फंदों को लटक रहे थे। कमरे के अंदर का मंजर जिसने ने भी देखा वह सन्न रह गया। किसी को कुछ समझ में नहीं आ रहा था कि आखिर हुआ क्या।

पुलिस ने फौरन ही तीनों को फंदे से नीचे उतारा और सिविल अस्पताल पहुंचाया, जहां डॉक्टरों ने तीनों को मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने छानबीन के लिए मौके पर फॉरेंसिक टीम को भी बुला लिया। एफएसएल की टीम ने भी छानबीन की। एसीपी के अनुसार तीनों के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत के सही कारण का पता चल सकेगा। वहीं पुलिस घटना के सभी पहलुओं पर छानबीन कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *