बघौचघाट क्षेत्र के पगरा इंटर काॅलेज में पिछले एक सप्ताह से लगातार देरी से खुल रहा है छात्र परेशान

उत्तर प्रदेश देवरिया

सफल समाचार 
शेर मोहम्मद 

देवरिया। माध्यमिक एडेड विद्यालयों को समय से खोलने में जिम्मेदार रुचि नहीं ले रहे हैं। इनमें अधिकारियों का भी कोई भय नहीं रह गया है। बघौचघाट क्षेत्र के पगरा इंटर काॅलेज में पिछले एक सप्ताह से लगातार देरी से खुल रहा है, इससे स्कूल आने वाले छात्र परेशान हो रहे हैं। अभिभावकों का कहना है कि आए दिन काॅलेज का ताला नौ बजे के बाद ही खुलता है। ऐसे में विद्यार्थी पहुंचकर गेट पर शिक्षकों व शिक्षणेतर कर्मचारियों के आने का इंतजार करते हैं।

बघौचघाट के पगरा स्थित रामधारी पांडेय इंटर काॅलेज में छात्र -छात्राओं को इधर आए दिन काॅलेज के बाहर घंटों गेट खुलने का इंतजार करना पड़ रहा है। सुबह में काॅलेज खुलने का समय 7:50 बजे है। विद्यार्थियों के अभिभावकों की शिकायत है कि यह काॅलेज कभी नियत समय से नहीं खुलता है। रोज़ छात्रों को घंटों गेट पर आकर इंतजार करना पड़ता हैं।चपरासी भी तभी पहुंचते है जब सभी छात्र और अध्यापक पहुंच जाते हैं। कालेज की सफाई भी तभी होती है जब दो घंटी पढ़ाई का समय निकल गया रहता है। कई छात्रों ने नाम नहीं छापने की शर्त पर बताया कि कभी भी काॅलेज 10 बजे के बाद ही खुलता है पता नहीं चलता है की हम लोग सुबह पढ़ने आते हैं। उनका यह भी कहना है कि हम लोग आज तक छह घंटी नहीं पढ़ पाए है। किसी भी कमरे में साफ सफ़ाई नहीं होती है। हम लोगों को खुद ही साफ़ सफाई करके तब बैठते हैं। जब घंटी पढ़ाई की लगनी चाहिए तब प्रार्थना होती है। एक तरफ प्रार्थना होती है तो दूसरी तरफ चपरासी पीछे झाड़ू लगाने लगते हैं। छात्रों ने बताया की शुक्रवार वे समय से काॅलेज पहुंच गए थे, तब भी काॅलेज का गेट बंद था। ऐसे में इंतजार के बाद गेट खुला तब हम अंदर गए। कॉलेज के कमरों को देखने से लगता है कि कोई स्टोर रूम है क्लास रूम नहीं। है। छात्रों को कहना है की जब आठ बजे पहली घंटी शुरू हो जानी है तो आठ बजे के बाद ताला ही खुलता है।

गोरखपुर में आयोजित कार्यशाला में भाग लेने गया था। कॉलेज का गेट समय से नहीं खुलना गंभीर बात है। शनिवार को वह पता कराएंगे कि ऐसा क्यों हुआ।
 सतेंद्र कुमार, प्रधानाचार्य

एडेड कॉलेज के शिक्षकों व प्रभारी प्रधानाचार्य का समय से स्कूल नहीं पहुंचना उनकी लापरवाही को दर्शाता है। इसकी जांच कराकर दोषी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *