कलेक्शन ऑफिसर का बाइकसवार तीन बदमाशों ने असलहे के बल पर अपहरण कर लिया। पिटाई कर 1.50 लाख रुपये लूट लिए

उत्तर प्रदेश कुशीनगर

सफल समाचार 
विश्वजीत राय 

बिगही ढाबा से भोजन कर लौटते समय बदमाशों ने किया था असलहे के बल पर अपहरण
युवक के बैंक अकाउंट से 1.50 लाख दूसरे अकाउंट में भेजा, झंगहा पुलिस पर पीड़ितों को खदेड़ने का आरोप
गंभीर रूप से चोटिल युवक अस्पताल से पहुंचा घर, देवरिया पुलिस को जानकारी ही नहीं

कुशीनगर। देवरिया जिले के सलेमपुर से फाइनेंस कंपनी के कलेक्शन ऑफिसर का बाइकसवार तीन बदमाशों ने असलहे के बल पर अपहरण कर लिया। पिटाई कर 1.50 लाख रुपये लूट लिए और पीटकर अधमरा करने के बाद गोरखपुर जिले के झंगहा के पास फेंक दिया। झंगहा पुलिस ने कलेक्शन ऑफिसर की बाइक कब्जे मेंं ली है। पुलिस पर आरोप है कि बदमाशों पर कार्रवाई से मना करते हुए युवक के परिजनों को थाने से खदेड़ दिया और देवरिया में रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए कहा। हालांकि, इस घटना से देवरिया की पुलिस अभी अनजान है।

पडरौना शहर के रामलीला मैदान मुहल्ला में दरबार रोड निवासी 25 वर्षीय गनेश कुमार वर्मा भारत फाइनेंस कंपनी में कलेक्शन ऑफिसर के पद पर काम करते हैं। उन्होंने बताया कि करीब एक साल से देवरिया जिले के सलेमपुर कोतवाली क्षेत्र के भरौली चौराहे पर भारत फाइनेंस कंपनी के कार्यालय पर तैनाती है। रविवार की शाम को कलेक्शन जमा करने के बाद वह देवरिया जाने के लिए भरौली चौराहे से निकले। सलेमपुर कोतवाली के बिगही गांव के पास ढाबा पर भोजन कर बाइक से भरौली चौराहे के लिए चल दिए। रात में करीब 10 बजे रजडीहा गांव के पास मुख्य मार्ग पर बाइक सवार तीन बदमाशों ने रोका। बदमाश युवक को असलहा दिखाकर अपहरण कर लिए। युवक की बाइक पर दो बदमाश सवार हो गए और गोरखपुर की तरफ लेकर जाने लगे, जबकि तीसरा बदमाश अकेले कुछ दूरी पर अपनी बाइक से था। बदमाशों ने आधी रात तक युवक की पिटाई की और उसके अकाउंट में मौजूद 1.50 लाख रुपये दूसरे अकाउंट में यूपीआई के माध्यम से भेजा।

कलेक्शन ऑफिसर को बेहोशी की हालत में झंगहा थाना से कुछ दूरी पर निर्माणाधीन सड़क के समीप एकांत में फेंक गए। उसे गांववालों ने देखा तो पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची झंगहा पुलिस ने घरवालों को जानकारी दी और बाइक को कब्जे में ले लिया। आरोप है कि परिजनों ने केस दर्ज करने की मांग की तो झंगहा थानेदार बोले कि जाओ तुम लोग अभी युवक का इलाज कराओ। देवरिया में केस दर्ज होगा। यहां से तुम लोग भाग जाओ। निजी अस्पताल से इलाज कराकर बुधवार को युवक को लेकर परिजन घर आए। उन्होंने बताया कि बृहस्पतिवार को देवरिया एसपी से मिलकर शिकायत करेंगे। सलेमपुर कोतवाल गोपाल पांडेय ने बताया कि इसकी जानकारी मुझे नहीं है। अगर पीड़ित तहरीर देता है तो कार्रवाई की जाएगी।

युवक को बदमाशों ने जमकर पीटा
बदमाशों ने शातिराना अंदाज में कलेक्शन ऑफिसर का अपहरण कर 1.50 लाख की लूट की है। जितनी बेरहमी से युवक की पिटाई बदमाशों ने की है। उसे देखकर दिल दहल जा रहा है। उसकी पीठ और पैर पर चाकू भी मारा है। पीठ, दोनों हाथ और पैर पिटाई से काला पड़ गया है। घरवालों की मानें तो युवक का मोबाइल घटना के दिन आधी रात से बंद हो गया। बदमाशों के दबाव डालने पर घर पर भी फोन कर दस हजार रुपये अपने यूपीआई में मंगाया था। उसके बाद इसका मोबाइल स्विच ऑफ हो गया। बदमाश इसका मोबाइल भी लूट लिए हैं।

नए अंदाज में युवक के अकाउंट से लूटी रकम
बदमाशों ने कलेक्शन ऑफिसर के मोबाइल से गौरीबाजार के एक शख्स के अकाउंट में 70 हजार रुपये भेजा है। सोमवार को सुबह एक बदमाश ने उस शख्स के पास फोन कर बोला कि आपके अकाउंट में 70 हजार रुपये भेजा हूं। घरवालों को जमीन बैनामा कराना है। मेरा भाई जा रहा है। शख्स ने अपना कमीशन काटकर बदमाशों ने जिस युवक को भेजा था, उसे रकम दे दी। कलेक्शन ऑफिसर के मोबाइल से ही बदमाशों ने फोन किया।

देवरिया एसपी कार्यालय से अपहृत युवक को लेकर गुजरे बदमाश
कलेक्शन ऑफिसर गनेश कुमार वर्मा ने बताया कि बदमाश सलेमपुर के रजडीहा से अपहरण कर झंगहा तक ले गए। रास्ते में कुछ बोले तक नहीं। एकांत में आधी रात को ले जाकर पीटने लगे। इतनी पिटाई की कि मुंह से खून निकल पड़ा। बदमाशों ने घरवालों और रिश्तेदारों को फोन कर यूपीआई में रुपये मंगाए। ऐसा नहीं करने पर बेल्ट से पीट रहे थे। जिस स्थान से बदमाशों ने युवक का अपहरण किया। वहां से जाते समय रास्ते में खुखुंदू थाना, जेल चौकी, भटवलिया में सड़क किनारे महिला थाना, एसपी कार्यालय, बैतालपुर पुलिस चौकी, गौरीबाजार थाना, गोरखपुर का चौरीचौरा थाना भी पड़ता है। इसके अलावा देवरिया में रुद्रपुर मोड़ से गोरखपुर ओवरब्रिज तक पुलिस और ट्रैफिक पुलिस तैनात रहती है, लेकिन किसी को भी इसकी भनक नहीं लगी।

लावारिस हालत में एक बाइक दाखिल की गई है। जिस युवक की बाइक है, वह खोराभार थाना क्षेत्र में पुल उस पार अचेत मिला था। घरवाले ले गए। बाइक पुल इस पार हमारे थाना क्षेत्र में थी। घटना देवरिया के सलेमपुर की है। मुकदमा वहीं दर्ज होगा। परिजन आए थे। उन्हें समझाया गया। खदेड़ने का आरोप गलत है। एसडीएम से आदेश कराकर परिजन बाइक ले जा सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *