माफिया राकेश यादव के एक साथी बेचू यादव को पुलिस ने शनिवार को गिरफ्तार कर लिया

उत्तर प्रदेश देवरिया

सफल समाचार 
सुनीता राय 

गुलरिहा (गोरखपुर)। माफिया राकेश यादव के एक साथी बेचू यादव को पुलिस ने शनिवार को गिरफ्तार कर लिया। वहीं, माफिया के एक अन्य साथी ने कोर्ट में आत्मसमर्पण कर दिया। दोनों पर गुलरिहा थाने में जमीन के नाम पर रंगदारी मांगने, बलवा, मारपीट कर जान से मारने की धमकी की धाराओं में दो केस दर्ज हैं। माफिया राकेश यादव पहले से कोर्ट में हाजिर होकर जेल में है।

पकड़े गए आरोपी की पहचान पिपराइच के जंगल छत्रधारी टोला शाहगंज निवासी बेचू यादव के रूप में हुई है। वहीं मंटू उर्फ आकाश कन्नौजिया ने कोर्ट में आत्मसमर्पण किया है। जानकारी के मुताबिक, गुलरिहा पुलिस ने तीन जून और 13 जून को माफिया और उसके साथियों के खिलाफ रंगदारी मांगने व जान से मारने की धमकी देने के मामले में दो केस दर्ज किया है।

क्षेत्र के झुंगिया निवासी आशीष प्रजापति उर्फ छोटू ने तीन जून को लिखित तहरीर देकर आरोप लगाया था कि जमीन के कारोबार में 50 प्रतिशत की रंगदारी मांगने और मुकदमे में अपने पक्ष में गवाही देने पर जान से मारने की धमकी माफिया राकेश और उसके साथियों ने दी थी। आशीष ने तहरीर में लिखा था कि माफिया राकेश यादव और उसके साथी दिनेश यादव, बेचू यादव, धनेश यादव और मंटू उर्फ आकाश कन्नौजिया पुरानी रंजिश में उस पर कई बार जानलेवा हमला कर चुके हैं।

वहीं क्षेत्र के झुंगिया निवासी बृजेश उर्फ सोनू प्रजापति ने दस दिन बाद गुलरिहा पुलिस को तहरीर देकर आरोप लगाया था कि उसकी पुश्तैनी जमीन पर अवैध रूप से कब्जा करने के लिए राकेश यादव ने कई बार धमकाया। यह भी आरोप है कि पीड़ित 26 मई 2023 को अपनी पुश्तैनी जमीन पर निर्माण करा रहा था तो शाम 4 से 5 बजे के बीच राकेश यादव अपने साथी दिनेश यादव, आकाश कन्नौजिया व अन्य 4-5 व्यक्तियों के साथ आकर निर्माण कार्य को रुकवाकर बोला था कि जब तक उसकी बात पूरी नहीं हो जाती, तब तक कोई काम नहीं होना चाहिए।

दोनों केस में वांछित बेचू यादव को उसके घर से गुलरिहा पुलिस ने शनिवार को गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया, वहीं मंटू उर्फ आकाश कन्नौजिया निवासी जंगल छत्रधारी टोला लालगंज थाना पिपराइच ने कोर्ट में सरेंडर कर दिया। इससे पहले गुलरिहा पुलिस दिनेश यादव को जेल भिजवा चुकी है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *