किसान अब भी बाजार मूल्य से चार गुना मुआवजा की मांग पर अड़े हुए हैं

उत्तर प्रदेश देवरिया

सफल समाचार 
शेर मोहम्मद 

 

देवरिया। देवरिया बाईपास के लिए जमीन का पेंच फिलहाल सुलझता दिखाई नहीं दे रहा है। किसान अब भी बाजार मूल्य से चार गुना मुआवजा की मांग पर अड़े हुए हैं। रविवार को भूमि बचाओ संघर्ष समिति के बैनर तले किसानों ने देवरिया मीर के शंभू चौराहे पर जनसभा की। कहा कि जब तक सरकार हमारी मांगों के अनुसार मुआवजा नहीं देगी हम बाईपास के लिए जमीन नहीं देंगे।

समिति के संयोजक अजीत कुमार त्रिपाठी ने कहा कि विकास के नाम पर किसानों का विनाश नहीं होने दिया जाएगा। आने वाले दिनों में किसान सरकार को मुंहतोड़ जवाब देंगे। विगत तीन माह से किसान आंदोलन कर रहे हैं। धरना प्रदर्शन व ज्ञापन के माध्यम से शासन और प्रशासन का ध्यान आकृष्ट कराया गया है। किसानों के आंदोलन को प्रशासन गंभीरता से नहीं ले रहा जिसके चलते समस्या यथावत बनी हुई है। अगर यही स्थिति रही तो हम आर-पार की लड़ाई लड़ने के लिए बाध्य होंगे। सुग्रीव मिश्रा ने कहा कि जनप्रतिनिधि भी इस मुद्दे को लेकर उदासीन हैं।

 

किसानों के आंदोलन को जनता का पूरा समर्थन मिल रहा है। पूर्व ग्राम प्रधान अजय सिंह ने कहा कि आने वाले दिनों में पूर्व और वर्तमान ग्राम प्रधानों की बैठक बुलाई जाएगी। आंदोलन को अंतिम मुकाम तक पहुंचाया जाएगा। इस दौरान राजेश मिश्र, हंसनाथ यादव, सुदामा यादव, हरिलाल, अजय चौरसिया, राजनाथ यादव, सुरेंद्र मिश्र, किशुनदेव यादव, रामविशुन गोड़, श्रीराम सिंह, मुस्तकीम अंसारी आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *