शुल ने भुवनेश्वर में 16 से 20 अगस्त तक आयोजित 50 मीटर ब्रेस्ट स्ट्रोक रेस 32.35 सेकेंड में पूरी कर दूसरा स्थान अर्जित किया

उत्तर प्रदेश देवरिया

सफल समाचार 
शेर मोहम्मद 

रुद्रपुर। पकड़ी बाजार क्षेत्र के फतेहपुर टोला के बैरिया का रहने वाला एक युवक नदी, नाले में तैरकर अब तरणताल में ताल ठोकने लगा है। उसने उड़ीसा के भुवनेश्वर में आयोजित 49वीं जूनियर नेशनल एक्वाटिक चैंपियनशिप में सिल्वर मेडल जीतकर देवरिया जिले का नाम रोशन किया है। अंशुल ने भुवनेश्वर में 16 से 20 अगस्त तक आयोजित 50 मीटर ब्रेस्ट स्ट्रोक रेस 32.35 सेकेंड में पूरी कर दूसरा स्थान अर्जित किया।

फतेहपुर बैरिया टोला निवासी कृषक जितेंद्र निषाद के पुत्र अंशुल कुमार निषाद बेंगलुरु में हास्टल में रह कर तैराकी का प्रशिक्षण ले रहे हैं। 10वीं के इस छात्र ने 14 वर्ष की अवस्था में ही तैराकी में मुकाम हासिल करना शुरू कर दिया है। पहले गांव के नदी में तैराकी की शुरुआती तैयारी की। अब राष्ट्रीय स्तर पर आयोजित प्रतियोगिता में कमाल किया है। उनकी इस सफलता से उनके गांव फत्तेपुर में खुशी का माहौल है। घर वालों ने बेटे की उपलब्धि पर मिठाई बांट कर खुशियों का इजहार किया। उन्होंने आने वाले दिनों में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर जिले का नाम रोशन करने की कामना की। उनकी उपलब्धि पर बधाई देने वालों में पूर्व ग्राम प्रधान गोविंद निषाद, मुकेश, विपिन जायसवाल, मुशर्रफ आदि रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *