गोरखपुर रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर 9 पर पॉड होटल (छोटे-छोटे केबिन) बनाया जाएगा यात्रियों को मिलेगी ठहरने की सुविधा

उत्तर प्रदेश देवरिया

सफल समाचार 
सुनीता राय 

 

सीपीआरओ पंकज कुमार सिंह ने कहा कि गोरखपुर स्टेशन के द्वितीय प्रवेश द्वार पर पॉड होटल बनाने के लिए एक कंपनी को टेंडर दिया गया है। वहां स्थित भवन को पॉड होटल के अनुरूप बदला जाएगा। इसके नवीनीकर, संचालन एवं मेंटेनेंस की संपूर्ण ज़िम्मेदारी संबंधित एजेंसी की होगी।ण

मुंबई की तर्ज पर गोरखपुर रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर 9 पर पॉड होटल (छोटे-छोटे केबिन) बनाया जाएगा। यहां पहले से बने एक प्लॉजा के कमरों को ही एक बेड वाले केबिन में परिवर्तित किया जाएगा। यात्रियों को घंटे के हिसाब से इसे आवंटित किया जाएगा। इसी साल यह सुविधा शुरू हो जाने की उम्मीद है।

सीपीआरओ पंकज कुमार सिंह ने कहा कि गोरखपुर स्टेशन के द्वितीय प्रवेश द्वार पर पॉड होटल बनाने के लिए एक कंपनी को टेंडर दिया गया है। वहां स्थित भवन को पॉड होटल के अनुरूप बदला जाएगा। इसके नवीनीकरण, संचालन एवं मेंटेनेंस की संपूर्ण ज़िम्मेदारी संबंधित एजेंसी की होगी।

इन समस्याओं से उबरने के लिए मुंबई की तर्ज पर गोरखपुर रेलवे स्टेशन पर भी पॉड होटल बनवाने का निर्णय लिया गया है। इस होटल के कमरे एक बेड के साइज वाले होते हैं। कम किराया और घंटे के हिसाब से आवंटन के चलते रेल यात्रियों को कम खर्च में सहजता से उपलब्ध हो जाता है।

प्लेटफार्म नंबर 8 और 9 के यात्रियों को मिलेगी विशेष सुविधा

प्लेटफार्म नंबर 9 पर बनने वाले इस पॉड होटल का सबसे अधिक फायदा बिहार से दिल्ली की तरफ जाने वाले यात्रियों को मिलेगी। गोरखधाम समेत कई ट्रेन इस प्लेटफार्म पर रुकती हैं। प्लेटफार्म नंबर 1 से 9 तक जाने में दिक्कत होती है। यहां सुविधा होने पर प्लेटफार्म नंबर 9 के अलावा 7 और 8 से चलने वाली ट्रेनों के यात्रियों के लिए भी नजदीक में बेहतर विकल्प मिलेगा।
सीपीआरओ पंकज कुमार सिंह ने कहा कि गोरखपुर स्टेशन के द्वितीय प्रवेश द्वार पर पॉड होटल बनाने के लिए एक कंपनी को टेंडर दिया गया है। वहां स्थित भवन को पॉड होटल के अनुरूप बदला जाएगा। इसके नवीनीकरण, संचालन एवं मेंटेनेंस की संपूर्ण ज़िम्मेदारी संबंधित एजेंसी की होगी। रेलवे को 38 लाख रुपये वार्षिक लाइसेंस फीस मिलेगा। इसके चालू होने से रेल यात्रियों को ठहरने की उत्कृष्ट सुविधा मिलेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *