एसपी साउथ अरुण कुमार सिंह ने कहा कि प्रथमदृष्टया वाद-विवाद में चोट लगने से युवक की मौत की बात सामने आई आरोपियों की तलाश की जा रही है

उत्तर प्रदेश गोरखपुर

सफल समाचार 
सुनीता राय 

गोरखपुर जिले में गगहा के सोनईचा गांव में शनिवार की रात उमेश (22) की लाठी-डंडे से पीटकर हत्या कर दी गई। शव मिलने की जानकारी होने के बाद परिजन और पुलिस मौके पर पहुंची। आरोप है कि छुट्टा पशुओं से फसल बचाने के लिए उमेश रात में मक्के के खेत में सोता था और टीन बजाता था। इसी बात से पड़ोसी नाराज थे और उन्होंने ही उसकी हत्या की है। पुलिस ने उमेश की मां बरसाती देवी की तहरीर सोनईचा गांव निवासी जगजीत, निर्मल व अज्ञात लोगों पर हत्या का केस दर्ज कर लिया है। पुलिस आरोपियों की तलाश में जुटी है।

जानकारी के मुताबिक, गगहा इलाके के दूदापार निवासी उमेश शनिवार की रात सोनईचा गांव स्थित खेत में मक्के की फसल की रखवाली के लिए सोया था। रात में खेत में छुट्टा पशुओं की आशंका को लेकर वह जोर-जोर से टीन बजाने लगा। टीन की आवाज से नाराज खेत के बगल में स्थित घर के लोगों ने उमेश को टीन बजाने से मना किया। इसी बात को लेकर दोनों में कहासुनी हो गई।

कुछ ही देर में विवाद बढ़कर मारपीट में तब्दील हो गया। मारपीट के दौरान उमेश के गर्दन पर लाठी लग गई, जिससे मौके पर ही उसकी मौत हो गई। हत्या के बाद आरोपी पिता-पुत्र मौके से फरार हो गए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने छानबीन की तो घटना की जानकारी हुई। परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। पुलिस ने शव कब्जे में ले लिया है। उमेश की मां बरसाती देवी ने आरोपियों के खिलाफ हत्या का केस दर्ज कराया है।

दो दिन पहले भी हुआ था विवाद
मां बरसाती देवी ने बताया कि रोजाना रात में आठ बजे उमेश खेत की रखवाली के लिए जाता था। वहीं पर रात में सोता भी था। दो दिन पहले भी टीन बजाने के लिए पड़ोसियों ने विवाद किया था। तब आसपास के लोगों ने बीचबचाव कर मामले को शांत करा दिया था।

पांच भाइयों में चौथे नंबर पर था उमेश
उमेश पांच भाइयों में चौथे नंबर पर था। उसके चार अन्य भाई बाहर रहकर मजदूरी करते हैं। पिता नारायण की मौत होने के बाद मां के साथ घर पर रहता था। मां बरसाती देवी ने बताया कि उमेश की शादी नहीं हुई थी। मक्का बोने के लिए उसने सोनईचा गांव के राजकपूर पांडेय की खेत बटाई पर लिया था।

एसपी साउथ अरुण कुमार सिंह ने कहा कि प्रथमदृष्टया वाद-विवाद में चोट लगने से युवक की मौत की बात सामने आई है। केस दर्ज कर लिया गया है। आरोपियों की तलाश की जा रही है। पूछताछ के लिए कई लोगों को हिरासत में लिया गया है। जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *