स्वास्थ्य विभाग व प्रशासन की ओर से संयुक्त रूप से चलाए गए अभियान में शहर के विभिन्न स्थानों पर दो अस्पतालों में छापा मारा गया

उत्तर प्रदेश देवरिया

सफल समाचार 
शेर मोहम्मद 

देवरिया। अवैध अस्पतालों के खिलाफ सोमवार की शाम स्वास्थ्य विभाग व प्रशासन की ओर से संयुक्त रूप से चलाए गए अभियान में शहर के विभिन्न स्थानों पर दो अस्पतालों में छापा मारा गया। कागजात तथा मानक पूरे नहीं मिलने पर दोनों अस्पतालों को सील कर दिया गया।

एसडीएम सदर योगेश कुमार गौड़, उप मुख्य चिकित्साधिकारी डाॅ. आरपी यादव के नेतृत्व में टीम शहर के रामनाथ देवरिया शहीद गेट के पास स्थित जेके लक्ष्मी हॉस्पिटल पर पहुंची। मौके पर कोई चिकित्सक और प्रशिक्षित कर्मचारी नहीं मिले। एक मरीज शादिया खातून निवासी कंचनपुर प्रसव के लिए भर्ती थीं, जिन्हें ड्रिप चढ़ाया जा रहा था, उन्हें एंबुलेंस से जिला चिकित्सालय में शिफ्ट कराया गया। इसके बाद टीम ने हॉस्पिटल को सील कर दिया। मई माह में भी हॉस्पिटल पंजीकरण के लिए ऑनलाइन आवेदन के क्रम में निरीक्षण के दौरान मौके पर चिकित्सक तथा पैरामेडिकल स्टाफ नहीं मिले थे, जिस आधार पर आवेदन को निरस्त कर दिया गया था।

इसके बाद शाम को शहीद गेट के पास स्थित न्यू मेट्रो हॉस्पिटल का निरीक्षण किया गया, जहां तीन मरीज भर्ती मिले। इसमें दो मरीजों को एंबुलेंस से मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया, जबकि एक मरीज को मरीज को उसकी इच्छा से एक सर्जन के यहां भर्ती कराया गया। यहां मौके पर कोई पंजीकृत चिकित्सक, पैरामेडिकल स्टाफ नहीं मिले। हॉस्पिटल भवन के प्रथम तल में संचालित होता है, जिसमें जाने का रास्ता संकरी सीढ़ी है, जो मरीजों के आने-जाने के लिए उपयुक्त नहीं है। बताया गया कि भवन के द्वितीय तल पर किराएदार हैं, जिनका रास्ता एक ही है। टीम ने हास्पिटल को सील कर दिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *