सोमवार को भी शाम पांच बजे के बाद से ही मोबाइल और इंटरनेट सेवा ध्वस्त हो गई। जिले के करीब 60 हजार बीएसएनएल उपभोक्ता परेशान रहे

उत्तर प्रदेश कुशीनगर

सफल समाचार 
विश्वजीत राय 

कुशीनगर। भारत संचार निगम लिमिटेड की मोबाइल और ब्रॉडबैंड व फाइबर केबल में फाल्ट या अन्य कारणों से हर दिन संचार सेवा ध्वस्त हो जा रही है। सोमवार को भी शाम पांच बजे के बाद से ही मोबाइल और इंटरनेट सेवा ध्वस्त हो गई। जिले के करीब 60 हजार बीएसएनएल उपभोक्ता परेशान रहे। भारत संचार निगम के लोग बिजली समस्या बताकर हाथ पर हाथ धरे बैठे रहे। रात को करीब नौ बजे बीएसएनएल की संचार सेवा बहाल हो पाई।

बीएसएनएल की दिन प्रतिदिन बिगड़ती व्यवस्था के चलते उपभोक्ताओं का इससे लगाव कम होता जा रहा है। मोबाइलधारक हों या ब्रॉडबैंड अथवा फाइबर कनेक्शन लेकर इंटरनेट चलाने वाले उपभोक्ता, हर कोई इसे लेकर परेशान है। खासकर जब से बरसात का मौसम शुरू हुआ है, तब से परेशानी और बढ़ गई है। इधर, एक सप्ताह से हर दिन इंटरनेट खराब हो जा रही है। कभी शार्टसर्किट की वजह से तो कभी केबल कटने या अन्य कारणों से।

निगम के मुताबिक, देवरिया से कुशीनगर आने वाली बीएसएनएल की ओएफसी केबिल में तरकुलवा में फाल्ट हो गया था। इसकी वजह से शाम पांच बजे से पूरे जिले में बीएसएनएल की इंटरनेट सेवा ध्वस्त हो गई। इससे करीब 60 हजार मोबाइलधारक और ब्रॉडबैंड व फाइबर कनेक्शन के लगभग 400 उपभोक्ताओं को परेशान होना पड़ा। उनका कामकाज प्रभावित रहा।
पडरौना शहर में इंटरनेट से संबंधित काम करने वाले सेराज ने बताया कि बीएसएनएल का कनेक्शन है। सोमवार का दिन होने के कारण तहसील में भीड़ ज्यादा थी। ग्राहक काम लेकर आए थे, लेकिन शाम होते ही इंटरनेट फेल हो गया। एक घंटा तक ग्राहक दुकान में बैठकर इंतजार करते रहे। अंत में निराश होकर चले गए। काफी नुकसान हुआ।

कसया रोड पर कंप्यूटर का व्यवसाय करने वाले ऋषभ जायसवाल का कहना था कि अपनी दुकान में इंटरनेट से संबंधित काम भी करते हैं। हर दिन शाम होते ही इंटरनेट खराब हो जा रहा है। इससे व्यवसाय प्रभावित हो रहा है। मन करता है कि अब दूसरा कनेक्शन ले ही लें।
एक निजी कंपनी में काम करने वाले पडरौना निवासी धीरज पाठक ने बताया कि वह वर्क फ्राम होम रहकर काम करते हैं। इन दिनों शाम के समय ड्यूटी रहती है, लेकिन एक सप्ताह से इंटरनेट खराब रहने के चलते परेशान रहते हैं। इसी तरह कृष्ण कुमार श्रीवास्तव, प्रणव कुमार, विनोद कुशवाहा, मनोज जायसवाल सहित कई लोगों ने बताया कि बीएसएनएल की खराब सेवा से ऊब चुके हैं। सोमवार को भी दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

एसडीओ बोले-
देवरिया के तरकुलवा में ओएफसी केबिल में फाल्ट की वजह से पूरे कुशीनगर जिले में बीएसएनएल शाम से ही फेल रहा। इसके पहले एक सप्ताह से एक्सचेंज में पावर सप्लाई में दिक्कत आने के कारण इंटरनेट सेवा प्रभावित हो रही थी। उसे ठीक करा दिया गया है। जनपद में बीएसएनएल के 60 हजार उपभोक्ता हैं। इसके अलावा लगभग 400 ब्रॉडबैंड एवं फाइबर कनेक्शनधारक हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *