पूर्व चेयरमैन अजय कुमार शुक्ल ने कहा कि पुलिस द्वारा सामंती मानसिकता से ग्रसित होकर बिना समुचित कारण के अधिवक्ताओं, महिलाओ पर बर्बर लाठीचार्ज

उत्तर प्रदेश प्रयागराज

सफल समाचार 
आकाश राय 

बार कौंसिल उत्तर प्रदेश के सदस्य व पूर्व चेयरमैन अजय कुमार शुक्ल ने कहा कि पुलिस द्वारा सामंती मानसिकता से ग्रसित होकर बिना समुचित कारण के अधिवक्ताओं, महिलाओ पर बर्बर लाठीचार्ज  के आरोपियों के विरूद्ध कोई कार्रवाई न होना बहुत निन्दनीय है। 

हापुड लाठीचार्ज कांड और प्रदेश में अधिवक्ताओं  की हत्या व उत्पीड़न के विरोध में आगामी 8 सितंबर को बार कौंसिल उत्तर प्रदेश की आपात बैठक को बुलाया गया। जानकारी देते हुए बार कौंसिल उत्तर प्रदेश के सदस्य व पूर्व चेयरमैन अजय कुमार शुक्ल ने कहा कि पुलिस द्वारा सामंती मानसिकता से ग्रसित होकर बिना समुचित कारण के अधिवक्ताओं, महिलाओ पर बर्बर लाठीचार्ज  के आरोपियों के विरूद्ध कोई कार्रवाई न होना बहुत निन्दनीय है। अविलम्ब प्रभावी कार्रवाई न होने पर  यूपी बार कौंसिल की आपात मीटिंग में विस्तृत आंदोलन की रणनीति तय की जायेगी।

वहीं दूसरी तरफ हापुड़ में वकीलों पर लाठीचार्ज के विरोध में यूपी बार कौंसिल के आह्वान पर वकीलों की हड़ताल जारी है। बीते मंगलवार को वकीलों ने पुलिस विरोधी नारे लगाते हुए प्रदेश के डीजीपी और मुख्य सचिव का प्रतीकात्मक पुतला दहन किया। साथ ही डीएम पोर्टिंको पर प्रदर्शन किया। 

इसके बाद आयोजित सभा में हापुड़ के एसपी और सीओ के स्थानांतरण के साथ घटना में शामिल पुलिसकर्मियों पर मुकदमा दर्ज करने के साथ घायल वकीलों के सहायता देने की मांग की।
अधिवक्ताओं ने कहा कि जो जांच कमेटी बनी है, उसमें यूपी बार काउंसिल के चेयरमैन और रिटायर्ड हाईकोर्ट जज को शामिल किया जाए। साथ ही कहा कि वकीलों की हड़ताल बुधवार को भी जारी रहेगी।

इस मौके पर यूपी बार काउंसिल सदस्य अरुण कुमार त्रिपाठी, हरिशंकर सिंह व विनोद कुमार पांडेय, सेंट्रल बार अध्यक्ष प्रभु नरायन पांडेय, महामंत्री शशिकांत दूबे, बनारस बार महामंत्री प्रदीप राय, अंजनी श्रीवास्तव, समेत काफी संख्या में वकील शामिल रहे। यूपी बार काउंसिल के सदस्य अरुण त्रिपाठी ने बताया कि मंगलवार को वर्चुअल बैठक नहीं हो सकी। अब 8 मार्च को यूपी बार कौंसिल की बैठक प्रयागराज स्थित बार कौंसिल मुख्यालय पर होगी। इसमें आंदोलन की रणनीति पर चर्चा होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *