पुलिस की कार्यशैली पर परिजनों ने उठाया सवाल, फर्जी केस में जेल भेजने का आरोप

उत्तर प्रदेश कुशीनगर

सफल समाचार 
विश्वजीत राय 

इंस्पेक्टर और सिपाहियाें ने महिलाओं को कराया शांत, मामला बढ़ता देख हटे सीओ

कसया (कुशीनगर)। थाने में चोरी की घटना का पर्दाफाश करने के बाद आरोपियों के घर की महिलाओं ने हंगामा खड़ा कर दिया। पुलिस की कार्यशैली पर सवाल खड़ा करते हुए कार्रवाई को गलत बताया। मामला बढ़ता देख सीओ वहां से चले गए। इंस्पेक्टर और सिपाहियों का महिलाओं को शांत कराने में पसीना छूट गया। पांच आरोपियों को पुलिस ने कोर्ट में पेश किया, जहां से उन्हें न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया गया।
प्रेसवार्ता में सीओ कुंदन सिंह नेे दावा किया कि चकदेइया से पुलिस ने पांच युवकों को गिरफ्तार किया। इनके पास से चोरी का सामान, नकदी और एक तमंचा बरामद हुआ। सभी मिलकर चोरी की घटनाओं को अंजाम देते थे। इनका नेटवर्क थाना क्षेत्र में ज्यादे दिन से सक्रिय था।

पुलिस के मुताबिक चोरी करने वाले युवक करन गुप्ता निवासी बेलवा दुर्गा राय थाना कसया, ऋषि गौतम निवासी खेदनी थाना कसया, आर्यन मिश्र पकड़ी वीरभद्र थाना महुआडीह जिला देवरिया, सिप्पू यादव सिरसिया रामपुर थाना कसया, सूरज वर्मा उर्फ मुन्ना साकिन बरवा जंगल कुशीनगर के रहने वाले हैं। इन लोगों के पास से चोरी की एक बाइक, दो गैस सिलेंडर, तीन एंड्राॅयड मोबाइल फोन, एक देसी तमंचा, एक डिब्बा, जिसमें 50 बेबी बर्न बिस्किट, एक डिब्बा सेंटर फ्रूट्स, एक प्लास्टिक के डिब्बे में कैश गोल्ड मसाला, एक डिब्बे में नमकीन, सुरती का 28 पाउच, 810 रुपये नकद बरामद किया गया।
युवकों के जेल जाने की जानकारी होते ही वहां मौजूद आर्यन मिश्र और ऋषि गौतम के घर की महिलाएं चीखने-चिल्लाने लगीं। पुलिस पर झूठ बोलने का आरोप लगाते हुए चोरी के आरोप को फर्जी बताकर हंगामा करने लगीं। इससे थाने में अफरा-तफरी मच गई। इसी बीच सीओ उठे और गाड़ी में बैठकर निकल गए। इसकी वजह से करीब आधे घंटे तक थाने में अफरा-तफरी का माहौल रहा। आरोेपियों को गिरफ्तार करने वाली टीम में एसएचओ डॉ. अशुतोष तिवारी, एसआई हरेराम सिंह, दरोगा विवेक पांडेय, अतुल कुमार, दिनेश, साहिल, रविप्रकाश, अजय, राहुल शामिल रहे।

आर्यन की मौसी और मौसेरी बहन ने लगाया आरोप
कसया। आर्यन मिश्र की मौसी शशिकला, मौसेरी बहन सिमरन तथा ऋषि गौतम के घरवालों का आरोप है कि पुलिस ने तीन दिन से 17 लोगों को हिरासत में लिया था, लेकिन बाकी लोगों को 50 हजार रुपये लेकर छोड़ दिया। हम लोगों से भी दरोगा ने रुपये की मांग की थी। आर्थिक तंगी के कारण रुपये नहीं दे पाए। सुबह तक पुलिस ने आश्वासन दिया कि जांच की जा रही है आज छोड़ दिया जाएगा। बाकी युवकों पर पुलिस ने क्यों नहीं कार्रवाई की। घरवाले थाने में रो रोकर पुलिस वालों से यह बात बोल रहे थे, शशिकला ने बताया कि आर्यन को बचपन से पाला है। वह चोरी नहीं कर सकता है। कुछ महिलाएं पुलिसवालों का पैर पकड़कर न्याय मांगने लगीं। पूरे घटनाक्रम को देखने के बाद पुलिस के चोरी की घटना के पर्दाफाश में झोल दिख रहा है।

सीओ बोले-
पांच युवक चोरी के सामान के साथ गिरफ्तार किए गए थे। केस दर्ज कर सभी को कोर्ट में पेश किया गया, जहां से जेल भेज दिया गया। थाने में बेवजह महिलाएं शोर मचा रही थीं और चीख-चिल्ला रही थीं। पूछताछ के लिए कई लोगों को लाया गया था। बाद में छोड़ दिया गया। जांच में जिनकी सहभागिता मिली है। उनके खिलाफ कार्रवाई हुई है। महिलाओं का आरोप निराधार है।
कुंदन सिंह, सीओ कसया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *