आठ दिन से जले ट्रांसफार्मर की जगह लगा दूसरा 25 केवी ट्रांसफार्मर भी सप्लाई आते ही तेज धमाके के साथ ब्लास्ट हो गया

उत्तर प्रदेश देवरिया

सफल समाचार 
शेर मोहम्मद 

देवरिया। तरकुलवा ब्लॉक के ग्राम हरैया में आठ दिन से जले ट्रांसफार्मर की जगह लगा दूसरा 25 केवी ट्रांसफार्मर भी सप्लाई आते ही तेज धमाके के साथ ब्लास्ट हो गया। जिससे दस दिनों से अंधेरे और उमस भरी गर्मी का दंश झेल रहे लोगों में आक्रोश व्याप्त है। परेशान ग्रामीण अब उग्र आंदोलन की चेतावनी दे रहे हैं।

ग्राम पंचायत हरैया के खरहरिया टोला पर लगा 25 केवी विद्युत ट्रांसफार्मर ओवर लोड के कारण 17 सितंबर की शाम को धूं-धूं कर फूंक गया। ग्रामीणों की काफी मशक्कत के बाद बिजली निगम ने आठ दिन बाद रविवार की शाम तीन बजे फूंके ट्रांसफार्मर की जगह 25 केवी का एक दूसरा ट्रांसफार्मर लगाया गया। बिजली कर्मचारियों ने कहा कि सोमवार की शाम से आपूर्ति चालू हो सकेगी। इस बीच रात 7.40 बजे जब सप्लाई आई तो तेज धमाके के साथ ट्रांसफार्मर फिर से फूंक गया।

इसके साथ ही पूरे गांव में अंधेरा छा गया। 75 साल की बुजुर्ग महिला प्रभावती देवी ने बताया कि पिछले आठ दिनों से काफी मुसीबत झेलनी पड़ी है। अब मिट्टी का तेल मिलता नहीं है, ताकि रात में दीपक और लालटेन के उजाले में खाना -पानी किया जाए। किसी तरफ मोमबत्ती जलाकर काम निपटना पड़ता है। जितेंद्र सिंह ने बताया कि ट्रांसफार्मर लगने से काफी खुशी थी, सप्लाई आती तो पानी की सूखी टंकी भरते पर सारी उम्मीद धरी की धरी रह गई। अरविंद सिंह का कहना था कि सरकार 24 घंटे के भीतर जले ट्रांसफार्मर को ठीक करने का दावा कर रही है। पिछले आठ दिन अंधेरे में गुजारा था। ट्रांसफार्मर लगने से बेहद खुशी हुई, लेकिन सारी खुशी पर पानी फिर गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *