भाजपा विधायक योगेश शुक्ला के सरकारी फ्लैट में उनके सोशल मीडिया टीम लीडर श्रेष्ठ तिवारी (24) के खुदकुशी करने के मामले में बड़ा खुलासा हुआ

उत्तर प्रदेश लखनऊ

सफल समाचार 
विश्वजीत राय 

बीकेटी से भाजपा विधायक योगेश शुक्ला का हजरतगंज स्थित विधायक निवास में 804 नंबर सरकारी फ्लैट है। मूलरूप से बाराबंकी हैदरगढ़ निवासी (वर्तमान में चिनहट) श्रेष्ठ शुक्ला उनके सोशल मीडिया का पूरा काम देखता था।

भाजपा विधायक योगेश शुक्ला के सरकारी फ्लैट में उनके सोशल मीडिया टीम लीडर श्रेष्ठ तिवारी (24) के खुदकुशी करने के मामले में बड़ा खुलासा हुआ है। आत्महत्या से पहले उसने प्रेमिका से वीडियो कॉल पर बात की थी। इस दौरान विवाद होने पर उसने वीडियो कॉल पर ही गले में फंदा डालकर कहा था कि खुदकुशी करने जा रहा है। यह देख प्रेमिका फ्लैट पर पहुंची, लेकिन तब तक देर हो चुकी थी। श्रेष्ठ के भाई ने उसकी प्रेमिका के खिलाफ तहरीर दी है।

बीकेटी से भाजपा विधायक योगेश शुक्ला का हजरतगंज स्थित विधायक निवास में 804 नंबर सरकारी फ्लैट है। मूलरूप से बाराबंकी हैदरगढ़ निवासी (वर्तमान में चिनहट) श्रेष्ठ शुक्ला उनके सोशल मीडिया का पूरा काम देखता था। वह ज्यादातर विधायक के सरकारी फ्लैट में ही रहता था। रविवार रात को वह फ्लैट पर अकेला था। इसी दौरान उसने फांसी लगा ली थी। देर रात पुलिस, परिजन और विधायक समेत अन्य लोग घटनास्थल पहुंचे। पुलिस ने सोमवार को पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजन को सौंप दिया। श्रेष्ठ के भाई सौरभ तिवारी ने उसकी प्रेमिका के खिलाफ तहरीर दी है। डीसीपी सेंट्रल अपर्णा रजत कौशिक ने बताया कि आरोपों की जांच की जा रही है।

कई घंटे दरवाजा खटखटाती रही युवती
रविवार को दिन के वक्त श्रेष्ठ विधायक के साथ था। शाम साढ़े चार बजे वह बीकेटी से निकलकर फ्लैट पर पहुंचा। शाम को उसका प्रेमिका से विवाद हुआ। श्रेष्ठ ने उससे वीडियो कॉल पर बात की और विवाद होने पर खुदकुशी की बात कही। फिर उसका मोबाइल बंद हो गया। श्रेष्ठ के गले में फंदा देख युवती डर गई और रात 8 से 8:30 बजे के बीच विधायक निवास पहुंची। काफी देर तक खटखटाने पर भी दरवाजा नहीं खुला तो दोस्तों को बुलाया। करीब तीन घंटे बाद पुलिस व अन्य लोगों को जानकारी दी गई। इसके बाद दरवाजा तोड़ा गया। इस दौरान युवती भी वहीं थी। श्रेष्ठ को फंदे पर लटका देख वह बेहोश हो गई। युवती के काफी देर तक वहां घूमते रहने की पुष्टि पड़ोस में रहने वाले विधायक ने भी की।

8:04 बजे बंद हो गया था श्रेष्ठ का मोबाइल
परिजन ने बताया कि शाम साढ़े सात बजे श्रेष्ठ की कॉल आई थी। उसने कहा था कि तबीयत खराब है। इसके बाद भाई सौरभ ने उसे रात 8:04 बजे कॉल किया। घंटी गई, लेकिन कॉल कट कर दी गई। फिर तुरंत मोबाइल बंद हो गया। आशंका है कि श्रेष्ठ ने आठ से नौ बजे के बीच ही फांसी लगाई। उसकी मौत की खबर परिजन को रात करीब एक बजे मिली। सौरभ ने तहरीर में लिखा कि श्रेष्ठ का युवती से प्रेम प्रसंग था। दोनों का विवाद हो गया। प्रताड़ना के चलते उसके भाई ने खुदकुशी कर ली। पुलिस श्रेष्ठ के दोनों मोबाइल कब्जे में लेकर कॉल डिटेल खंगाल रही है।

पीड़ित परिवार के साथ हूं
श्रेष्ठ मेरे साथ चार साल से काम कर रहा था। बहुत होनहार लड़का था। रात करीब पौने बारह बजे घटना की सूचना पर मैं फ्लैट पर पहुंचा। उस दौरान पुलिस मौजूद थी। मामले में निष्पक्ष कार्रवाई हो, जिससे खुदकुशी की वजह पता चलने के साथ जिम्मेदार पर कार्रवाई हो सके। मैं पीड़ित परिवार के साथ हूं।- योगेश शुक्ला, विधायक बीकेटी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *