बीएसए कार्यालय पर राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ ने छह सूत्री मांगों के लिए धरना दिया

उत्तर प्रदेश कुशीनगर

सफल समाचार 
विश्वजीत राय 

सिद्धार्थनगर। राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ ने छह सूत्री मांगों को लेकर जिलाध्यक्ष आदित्य कुमार शुक्ला की अगुवाई में मंगलवार को बीएसए कार्यालय पर धरना दिया। मांगों से संबंधित बेसिक शिक्षा सचिव को संबोधित पत्र बीएसए देवेंद्र कुमार पांडेय को सौंपा।
आदित्य शुक्ला ने कहा कि प्राथमिक विद्यालयों में प्रधानाध्यापक और उच्च प्राथमिक में सहायक अध्यापकों के पद सैकड़ों की संख्या में रिक्त हैं, जिसे पदोन्नति कर भरा जाना आवश्यक है। अंतरजनपदीय स्थानांतरण में असमान भारांक के कारण कई शिक्षक, शिक्षिकाएं इससे वंचित रह गए हैं, जो न्याय संगत नहीं है। इसे सही करते हुए इन्हें इनके गृह जनपद स्थानांतरित किया जाए।

महामंत्री पंकज त्रिपाठी ने कहा कि सभी कर्मियों को पुरानी पेंशन योजना का लाभ दिया जाए। इसके अलावा जिनकी नियुक्ति प्रक्रिया का विज्ञापन एनपीएस से पूर्व की है, उन्हें तत्काल पुरानी पेंशन बहाल की जाए। जिले के अंदर पारस्परिक स्थानांतरण की प्रक्रिया शीघ्र पूरी की जाए। कोषाध्यक्ष अभय सिंह ने कहा कि शिक्षामित्र व अनुदेशकों को सम्मानजनक मानदेय देते हुए इसमें वार्षिक वृद्धि की व्यवस्था की जाए।
इस मौके पर शिवपाल सिंह, रेणुमणि त्रिपाठी, संतोष मिश्रा, विपुल सिंह, धर्मेंद्र श्रीवास्तव आदि मौजूद रहे।

प्राथमिक संघ छोड़ आरएसएम की ली सदस्यता
प्राथमिक शिक्षक संघ के उसका विकास क्षेत्र के पदाधिकारी रहे हरिशंकर सिंह, रामसेवक गुप्ता, अजीजुर्रहमान ने अपनी सदस्यता से त्यागपत्र देकर राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ में शामिल हो गए। आरएसएम के जिलाध्यक्ष आदित्य शुक्ला ने धरने के दौरान ही सर्वसम्मति से हरिशंकर सिंह को ब्लऑक अध्यक्ष, अभिषेक मिश्रा को ब्लाॅक मंत्री अजीजुर्रहमान को कोषाध्यक्ष और रामसेवक गुप्ता को वरिष्ठ उपाध्यक्ष नामित किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *