हाथ में फंदा है और कीटनाशक भी, जमीन जबरन खाली कराई तो कर लेंगे आत्महत्या

Uncategorized

विश्वजीत राय
सफल समाचार

छितौनी। हनुमानगंज थाना क्षेत्र के रामनगर गांव का 60 वर्षीय एक वृद्ध रस्सी व कीटनाशक लेकर चार दिन से पेड़ पर चढ़ा हुआ है। वृद्ध का कहना है कि उसकी पुश्तैनी जमीन पर ग्राम पंचायत की ओर से ओवरहेड टैंक का निर्माण कराने का प्रस्ताव दे दिया गया है। पेड़ से उतारने के लिए प्रशासन की ओर से कोई ठोस पहल नहीं हो पाई है। उसके इस हरकत से परिवारवाले परेशान हैं।
बताया जा रहा है कि रामनगर में जल निगम की ओर से ओवरहेड टैंक का निर्माण प्रस्तावित है, जिसके लिए राजस्व विभाग ने ग्राम सभा के प्रस्ताव पर पैमाइश कर जमीन चिह्नित कर दिया। कब्जेदार को जमीन खाली करने को कहा गया, जिससे कब्जेदार सहदेव भारती पुत्र हरिहंगी नाराज हो गया और जमीन खाली करने का विरोध करते हुए बीते रविवार से पेड़ पर कीटनाशक व रस्सी लेकर बैठा हुआ है। प्रशासन की ओर से उसे नीचे उतारने के लिए कोई पहल नहीं की जा रही है।

पेड़ पर बैठे सहदेव का कहना है कि उस जमीन पर तीन पुश्तों से उसका परिवार घर बनाकर निवास करता है। रंजिशवश गांव के प्रधान उसके कब्जे की भूमि पर पानी की टंकी का निर्माण कराना चाह रहे हैं। जमीन खाली हुई तो उसका परिवार बेघर हो जाएगा। पेड़ पर चार दिनों से चढ़े हैं। साथ में कीटनाशक व फंदा भी है। प्रशासन जबरन जमीन खाली कराएगा तो आत्महत्या कर लेंगे।
इस संबंध में तहसीलदार महेश कुमार कहना है कि प्रस्तावित भूमि पर निर्माण कार्य न हो, इसके लिए दबाव बनाने की नीयत से वृद्ध पेड़ पर चढ़ा है। समझाने का प्रयास किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *