सऊदी अरब में ड्राइवर की नौकरी करने वाले शख्स के घर CBI का छापा, पत्नी के खाते से करोड़ों का लेन-देन

उत्तर प्रदेश कुशीनगर

विश्वजीत राय
सफल समाचार

पटहेरवा (कुशीनगर)। केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआइ) की लखनऊ टीम ने सऊदी अरब में ड्राइवर की नौकरी करने वाले परवेज आलम के घर मंगलवार को छापा मारा। कुशीनगर, पटहेरवा के अलहदादपुर गांव पहुंची छह सदस्यीय टीम ने परवेज की पत्नी रूबीना खातून और छोटे भाई फैसल से सात घंटे पूछताछ की। दोनों को बैंक ले जाकर उनके खाते का विवरण लिया।

पता चला कि परवेज की पत्नी के खाते से एक करोड़ रुपये से अधिक का लेन-देन हुआ है, यद्यपि किसी ने इसकी पुष्ट नहीं की। टीम बैंक खातों का विवरण लेकर लौट गई। जाने से पहले टीम ने पत्नी और भाई को बताया कि परवेज गलत काम कर रहा है। दोनों ने इसकी जानकारी से इन्कार किया।

सीबीआइ टीम सुबह सात बजे परवेज के घर पहुंची। तीन सदस्य अंदर चले गए और तीन बाहर रुककर पिता मुस्तकील से पूछताछ करने लगे। परवेज की पत्नी और भाई से पूछताछ के बाद टीम दोनों को लेकर फाजिलनगर के भारतीय स्टेट बैंक चली गई।

परवेज के बचत खाते में जमा-निकासी का विवरण लेकर टीम पटहेरवा के पंजाब नेशनल बैंक पहुंची। यहां रूबीना के बचत खाते का विवरण लिया और घर लौट आई। टीम ने दोनों से दोबारा पूछताछ शुरू की।

रूबीना ने टीम को बताया कि जमा-निकासी के दौरान देवर फैसल मेरे साथ रहते हैं। इसके बाद टीम फैसल को लेकर फाजिलनगर के पंजाब नेशनल बैंक पहुंची। यहां उसके खाते की आवश्यक जानकारी जुटाने के बाद टीम फैसल को बाजार में छोड़कर वापस चली गई। फैसल ने बताया कि सीबीआइ अधिकारियों ने उससे भाभी का खाता खुलने, रुपये की जमा-निकासी के बारे में पूछा। भाभी का बैंक पासबुक व मोबाइल भी वह साथ लेते गए।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *