देर रात गोलियों की तड़तड़ाहट से थर्राया कुशीनगर, मुठभेड़ ने पुलिस ने ईरानी गैंग के तीन सदस्य गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश कुशीनगर

विश्वजीत राय
सफल समाचार

कुशीनगर। तमकुहीराज पुलिस तथा स्वाट व सर्विलांस की संयुक्त टीम की तमकुहीराज के गाजीपुर भरपटिया के समीप फोरलेन पर सोमवार की देर रात ईरानी गैंग के सदस्यों से मुठभेड़ हो गई। इसमें तीन सदस्यों को पुलिस ने दबोच लिया। पैर में गोली लगने से दो बदमाश घायल हो गए। पकड़े गए बदमाशों में एक 50 तथा दो 25-25 हजार रुपये के इनामी हैं।

घायल बदमाशों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। गैंग ने बीते दिनों तमकुहीराज में आभूषण दुकानदार के यहां से चोरी की घटना को अंजाम दिया था। बदमाशों के पास से तमंचा, कारतूस तथा सोने के आभूषण व तीन लाख 20 हजार नकदी बरामद हुआ है। एडीजी जोन गोरखपुर अखिल कुमार ने टीम की इस सफलता पर एक लाख व एसपी ने 25 हजार रुपये के इनाम की घोषणा की है।

संयुक्त टीम को रात एक बजे सूचना मिली कि तमकुहीराज इलाके में कुछ संदिग्ध मौजूद हैं। टीम गाजीपुर भरपटिया के समीप फोरलेन पर संदिग्धों की तलाश में जुट गई। इस बीच दो बाइक से तीन युवकों को आते देख टीम ने रूकने का इशारा किया। पुलिस देख युवक बाइक मोड़ तेज गति से वापस भागने लगे। पीछा करने पर युवक बाइक रोक पुलिस टीम पर फायरिंग कर दिए।

जवाबी कार्रवाई में दो युवकों के पैर में गोली लग गई और वे गिर पड़े। दोनों की पहचान 50 हजार रुपये का इनामी सुल्तान उर्फ यासीन व 25 हजार रुपये का इनामी समीर अब्बास उर्फ वसीम अली घेर श्यामू खां ठंडी सड़क निकट मदर इंडिया कोल्ड स्टोर थाना कोतवाली नगर जिला फार्रूखाबाद के रूप में हुई।

जबकि तीसरे बदमाश नमाजी अली थावे विदेशी टोला थाना थावे जिला गोपालगंज बिहार को टीम ने दौड़ाकर दबोच लिया। बदमाशाें के पास से तीन तमंचा, पांच कारतूस, सोने के छह आभूषण व तीन लाख 20 हजार रुपये बरामद हुए। पुलिस को मौके से दो खोखा भी मिला।

एसपी धवल जायसवाल ने बताया कि ईरानी गैंग यूपी के अलावा महाराष्ट्र में सक्रिय है। ये आभूषण दुकानदार को अपना निशाना बनाते हैं। तीनों ने बीते एक नवंबर को तमकुहीराज के दाहूगंज बाजार में आभूषण दुकानदार दशरथ वर्मा की दुकान से सोने के आभूषण चोरी कर फरार हो गए थे।

पकड़े गए बदमाशों के विरुद्ध लखनऊ, मैनपुरी, गोरखपुर व कुशीनगर में मुकदमे दर्ज हैं। सुल्तान पर 14, समीर अब्बास उर्फ वसीम अली पर 12 तथा नमाजी अली के विरुद्ध चार मामले दर्ज हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *