माध्यमिक विद्यालयो मे आउटसोर्सिंग कर्मचारियों की नियुक्ति मे किया गया खेल, वसूले गये डेढ से दो करोड रुपये

उत्तर प्रदेश कुशीनगर

विश्वजीत राय
सफल समाचार

जेडी कार्यालय मे कार्यरत व कुशीनगर पटल देख रहे लिपिक रामप्रवेश यादव का भाई है, जिनकी नियुक्ति किसान इण्टर कालेज साखोपार मे परिचारक के पद पर हुई है। इसके अलावा लिस्ट मे क्रम संख्या तेरह पर अंकित अजय कुमार यादव पुत्र हरगोविंद यादव क्रम संख्या उन्नीस पर चयनित अखिलेश्वर पुत्र हरगोविंद यादव जेडी कार्यालय के बाबू रामप्रवेश यादव का मौसेरा व क्रमांक पैत्तीस पर दर्ज रामनाथ यादव फुफेरा भाई है । इन तीनो की नियुक्ति भी परिचारक के पद पर की गयी है जो एक बानगी है। ऐसे तमाम अभ्यर्थियों का चयन हुआ है जो रामप्रवेश के रिश्तेदार व चहेते है।
🔴 38 मे 14 एक ही जाति के चयनित
कहना न होगा कि संयुक्त शिक्षा निदेशक सप्तम कार्यालय गोरखपुर द्वारा जारी प्रथम सूची मे चतुर्थ श्रेणी के विभिन्न पदो पर चयनित कुल 38 अभ्यर्थियों मे 14 एक ही जाति के लोग है जिसको लेकर आम लोगो मे नाराजगी है। इतना ही नही चयन प्रक्रिया मे मेरिट को भी नजरअंदाज किया गया है। आउटसोर्सिंग के इस नियुक्ति मे प्रत्येक अभ्यर्थियों से डेढ से दो लाख रुपये वसूली किये जाने की बात भी सामने आ रही है। बताया जाता है कि जिन अभ्यर्थियों की मेरिट अधिक है लेकिन उन्होंने बक्शीश देने से इंकार कर दिया उन्हें चयन सूची से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया।

🔴अखबार मे नही प्रकाशित हुआ विज्ञापन

सूत्र बताते है कि इन नियुक्तियों से संबंधित विज्ञापन सर्वाधिक पढे जाने वाले सर्कुलेट अखबारो मे नही निकलवाया गया, जिसके वजह से इतनी बडी संख्या मे हुई नियुक्ति की जानकारी सार्वजनिक नही हो पाई और धन उगाही कर सारे नियम कानून को ताक पर रखकर नियुक्ति मे खेल कर दिया गया।

🔴 विधायक करेगे मुख्यमंत्री से शिकायत

जनपद के खड्डा विधानसभा क्षेत्र के विधायक विवेकानंद मिश्रा को जब आउटसोर्सिंग कर्मचारियों के नियुक्ति मे किये गये धांधली की जानकारी हुई तो उन्होंने नाराजगी जताई। विधायक ने कहा कि योगी सरकार मे अनियमितता और भ्रष्टाचार बर्दाश्त नही किया जायेगा। उन्होंने कहा है कि वह इस मामले की शिकायत माध्यमिक शिक्षा विभाग के उच्च अधिकारियों और मुख्यमंत्री से मिलकर करेंगे। दोषी व जिम्मेदार किसी सूरत मे बक्से नही जायेगें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *