गोरखपुर की महिला ने जमा किए 1.97 अरब का बिजली बिल, अधिकारियों के उड़े होश

उत्तर प्रदेश गोरखपुर

सुनीता राय
सफल समाचार

गोरखपुर जिले में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां एक घरेलू महिला उपभोक्ता ने एक अरब 97 करोड़ रुपये की भुगतान कर्ता बन गई। चौकिए नहीं गोरखपुर की घरेलू महिला सिर्फ आपके लिए नहीं बल्कि बिजली निगम के छोटे कर्मचारी से लेकर आला अफसरों के लिए कौतूहल का विषय बन गई है

दरअसल, ग्रामीण वितरण खंड के उपखंड नौसढ़ का है। यहां सहजनवा क्षेत्र के तेनुआ गांव की छोहाड़ी देवी का पुत्र बुधवार को नौसढ़ उपखण्ड पर ओटीएस पंजीकरण कराने गया। उसके कनेक्शन पर बकाया 4950 रुपये था। सरचार्ज में छूट के बाद उसे 4455 रुपये जमा करना था। उसने बिल जमा काउंटर पर पैसा देकर बिल जमा करने को बोला। उस समय सर्वर ठीक से नहीं चलने के कारण ऑनलाइन बिलिंग सिस्टम में बिल जमा वाले कॉलम में एकाउंट आईडी पेस्ट हो गई। उसके बाद उसने रसीद प्रिंट कर दी।

रसीद में बिल जमा 1.97 अरब देख उसके पसीने छूटने लगे। उसने अपने एसडीओ व जेई को जानकारी दी। एसडीओ व राजस्व लिपिकों ने सिस्टम में पेमेंट केसिंल करने की कोशिश की लेकिन सफलता नहीं मिली।
इसके बाद एसडीओ ने लेखाकार व एक्सईएन को मामले से अवगत कराया। सुबह होते ही चेयरमैन व एमडी का फोन जोन के सीई के पास आने पर सभी सकते में आ गए। आनन-फानन एक्सईएन की आईडी से पेमेंट केंसिल हुआ। इसके बाद अफसरों को राहत मिली।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *