सब्जी विक्रेताओं की मनमानी से जाम..सड़क पर उतरे एसडीएम

उत्तर प्रदेश देवरिया

शेर मुहम्मद
सफल समाचार

सलेमपुर। बस स्टैंड से गांधी चौक होकर रेलवे स्टेशन को जाने वाली सड़क पर पूरे दिन जाम लगा रहा। सबसे खराब हालात गांधी चौक से रेलवे स्टेशन को जाने वाली सड़क की है। सब्जी के फुटकर विक्रेताओं के अतिक्रमण के चलते सुबह करीब 11 बजे इतना जाम लग गया कि एसडीएम को पुलिस लेकर सड़क पर उतरना पड़ा। प्रशासन के साथ पुलिस को देख सब्जी विक्रेता भाग खड़े हुए। सड़क पर अतिक्रमण किए एक दुकानदार के कांटा को एसडीएम ने नगर पंचायत कार्यालय में भिजवा कर कार्रवाई का निर्देश दिया।
सलेमपुर में जाम से लोगों को निजात नहीं मिल रहा है। जितनी सड़क चौड़ी और ठीक हो रही हैं, उतना ही दुकानदारों में अतिक्रमण करने की होड़ लगी हुई है। बस स्टैंड, सोहनाग मोड़ वाहन चालकों व दुकानदारों की मनमानी चलते जाम का गढ़ बन गया है। वहीं गांधी चौक से रेलवे स्टेशन को जाने वाली सड़क पर राहगीरों को सुबह 5 से लेकर 11 बजे तक चलना मुश्किल हो जाता है। जाम की समस्या के चलते अक्सर लोगों की ट्रेन छूट जाती हैं।

इसकी शिकायत कई बार लोग उच्च अधिकारियों से की। इसके बावजूद स्थिति जस की तस है। हालांकि नगर पंचायत अध्यक्ष श्रीराम यादव ने सब्जी मंडी समिति के अध्यक्ष विजय गुप्ता की मौजूदगी में सब्जी के थोक एवं फुटकर विक्रेताओं के साथ नगर पंचायत कार्यालय में बैठक कर दुकान लगाने का समय सुबह 5 से 9 बजे तक निर्धारित किया गया था। इसमें फुटकर सब्जी विक्रेताओं को नगर पंचायत की नाली के अंदर सब्जी लगाने का सहमति बनाया था।
तीन माह तक फुटकर विक्रेताओं ने नगर पंचायत के नियमों का पालन किया। जिससे जाम की समस्या खत्म हो चुकी थी। एक बार फिर फुटकर सब्जी विक्रेताओं ने मनमानी शुरू कर दी है।

एसडीम श्याम मणि त्रिपाठी डाक बंगला से अपने दफ्तर के लिए जा रहे थे। बस स्टैंड से होकर गांधी चौक रेलवे स्टेशन को जाने वाली सड़क पर पूरी तरह जाम लगा था। उनका वाहन गांधी चौक से आगे बढ़ा तो सड़क के दोनों पटरियों पर सब्जी की मंडी लगी मिली, सड़क पर ही वाहन खड़ा कर माल उतारा जा रहा है। उन्होंने अपने वाहन को सड़क किनारे खड़ा कर कोतवाली पुलिस को सूचना दी।
उन्होंने पुलिस और नगर पंचायत के जिम्मेदारो को सड़क पर हुए अतिक्रमण को खाली कराने का निर्देश दिया। एसडीएम श्याम मणि त्रिपाठी ने बताया कि सड़क पर हुए अतिक्रमण को अभियान चलाकर खाली कराया जाएगा। अतिक्रमण करने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। इसके लिए नगर पंचायत और कोतवाली पुलिस को निर्देश दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *