एडी बेसिक ने बीएसए को जांच के दिये निर्देश, नोटिस जारी

कुशीनगर

एडी बेसिक ने बीएसए को जांच के दिये निर्देश, नोटिस जारी

सफल समाचार
विश्वजीत राय कुशीनगर

कुशीनगर।उत्तर प्रदेशीय जूनियर हाईस्कूल शिक्षक संघ के प्रदेश अध्यक्ष की शिकायत पर अपर परियोजना निदेशक ने एडी बेसिक को जांच करने का निर्देश दिया है। एडी बेसिक ने बीएसए को वित्त एवं लेखाधिकारी (बेसिक) के कार्यालय में तैनात ऑडीटर के खिलाफ जांच कर कार्रवाई करने का निर्देश दिया है।

इसपर बीएसए ने वित्त एवं लेखाधिकारी व ऑडीटर को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है।

एडी बेसिक विनोद कुमार मिश्र ने बीएसए डॉ रामजियावन मौर्य को भेजे पत्र में लिखा गया है कि शिकायती पत्र के क्रम में अपर परियोजना निदेशक द्वारा बृजेश कुमार सदानन्द, ऑडीटर कार्यालय वित्त एवं लेखाधिकारी बेसिक शिक्षा कुशीनगर के सम्बन्ध में प्राप्त शिकायत की जांच करते हुए आख्या उपलब्ध कराने के लिए निर्देशित किया गया है। उस क्रम में पूर्व में आपको आख्या उपलब्ध कराने के लिए निर्देशित किया गया था। किन्तु अभी तक जांच आख्या उपलब्ध नहीं कराया गया है। अतः पुनः निर्देशित किया जाता है कि शिकायती पत्र के बिंदुओं की जांच करते हुए एवं शिकायतकर्ता योगेश त्यागी प्रदेश अध्यक्ष को अपने स्तर से फोटो युक्त शपथ पत्र प्राप्त करते हुए सुस्पष्ट, तथ्यात्मक जांच आख्या साक्ष्य सहित उपलब्ध करावें।

——–

ऑडीटर के खिलाफ यह लगा गंभीर आरोप

प्रदेश अध्यक्ष द्वारा परियोजना कार्यालय व संघ के प्रदेश संयुक्त मंत्री श्रीनिवास शर्मा व जिलामंत्री छेदी प्रसाद द्वारा डीएम को प्रेषित शिकायती पत्र में आरोप लगाया गया है कि विगत 8 वर्षों से वित्त एवं लेखाधिकारी (बेसिक) कार्यालय में बृजेश कुमार सदानन्द ऑडीटर पद पर कार्यरत हैं। इनके कार्य व व्यवहार से जनपद के शिक्षक बहुत ही परेशान रहते हैं। छोटे छोटे काम को सुविधा शुल्क लेकर किया जाता है। इनके द्वारा सेवानिवृत्त शिक्षकों को बहुत परेशान किया जाता है। ऑडीटर धन ऐंठने के लिये फाइलों में कमियां निकालते रहते हैं, जो घूस नहीं देता है उन अध्यापकों को सेवानिवृत्ति के बाद एक वार्षिक वृद्धि घटाकर पेंशन निर्धारण किया जाता है।

——-

अपर परियोजना निदेशक के आदेश पर ऑडीटर व वित्त एवं लेखाधिकारी को नोटिस जारी कर जवाब मांगा गया है। जवाब मिलने पर कमेटी गठित कर मामले की जांच कराकर रिपोर्ट उच्चाधिकारियों को भेज दी जायेगी।

डॉ. रामजियावन मौर्य, बीएसए

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *