“सम्पूर्ण समाधान दिवस” पर शिकायतों का निस्तारण गुणवत्तापूर्ण व समयबद्ध तरीके से किया जाये सुनिश्चित-अपर जिलाधिकारी

Uncategorized उत्तर प्रदेश सोनभद्र

सफल समाचार अजीत सिंह 

“सम्पूर्ण समाधान दिवस” पर शिकायतों का निस्तारण गुणवत्तापूर्ण व समयबद्ध तरीके से किया जाये सुनिश्चित-अपर जिलाधिकारी

ओबरा तहसील में समाधान दिवस के मौके पर 20 शिकायत में  से  6 का मौके पर किया गया निस्तारण

शासन की मन्शा के अनुरूप जिले की चारों तहसीलों में ‘‘सम्पूर्ण समाधान दिवस ‘‘ का आयोजन दिसम्बर महीने के तीसरे शनिवार को किया गया। मुख्य सम्पूर्ण समाधान दिवस घोरावल में अपर जिलाधिकारी(वि0/रा0) श्री सहदेव कुमार मिश्रा ने शिकायतकर्ताओं की शिकायतों का निस्तारण गुणवत्तापूर्ण व समयबद्ध तरीके से कराने के साथ ही, क्षेत्रों में भी टीम भेजकर प्रकरणों का निस्तारण कराया गया, इस मौके पर सम्बन्धित को निर्देशित भी किया गया कि इसमें किसी प्रकार की शिथिलता व लापरवाही न बरती जाये। सम्पूर्ण समाधान दिवस में अपर जिलाधिकारी(वि0/रा0) श्री सहदेव कुमार मिश्र व उप जिलाधिकारी घोरावल श्री अजय सिंह, तहसीलदार घोरावल व अन्य अधिकारियों आदि ने 29 शिकायतें सुनते हुए, मौके पर ही 03 मामलें निस्तारित किये गये, बाकी 26 प्रकरणों को समयबद्ध तरीके से निस्तारित करने की कार्यवाही अमल में लायी जा रही है। इस मौके पर तहसीलदार घोरावल सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहें। 

—————————————–

02- सम्पूर्ण समाधान दिवस राबर्ट्सगंज का आयोजन उप जिलाधिकारी सदर श्री निखिल यादव की अध्यक्षता में सम्पन्न हुआ।इस मौके पर तहसील में आये शिकायतकर्ताओं की शिकायतों का निस्तारण किया गया, इस दौरान सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देशित किया गया कि प्रकरणों का निस्तारण समय से कराया जाये और सम्बन्धित को निर्देशित भी किया गया कि इसमें किसी प्रकार लापरवाही न बरती जाये, अवशेष मामलों को गुणवत्तापूर्ण व समयबद्ध तरीके से निस्तारण के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया गया। इस मौके पर उप जिलाधिकारी सदर व तहसीलदार सदर आदि ने 56 शिकायतें सुनते हुए मौके पर ही 06 मामलें निस्तारित किये गये और 02 टीम को क्षेत्र में भेजकर 02 प्रकरणों को निस्तारित किये गये। इस प्रकार तहसील दिवस राबर्ट्सगंज में कुल 08 मामले निस्तारित हुए, बाकी 48 प्रार्थना पत्रों का समयबद्ध और गुणवत्ता पूर्ण निस्तारण के लिए निर्देश सम्बन्धित को दिए गए।

————————————-

03सम्पूर्ण समाधान दिवस ओबरा का आयोजन तहसीलदार श्री अंजनी गुप्ता की अध्यक्षता में सम्पन्न हुआ।इस मौके पर तहसील में आये शिकायतकर्ताओं की शिकायतों का निस्तारण किया गया, इस मौके पर तहसीलदार ओबरा, खण्ड विकास अधिकारी घोरावल आदि ने 20 शिकायतें सुनते हुए मौके पर ही 06 मामलें निस्तारित किये गये। इस प्रकार तहसील दिवस ओबरा में कुल 06 मामले निस्तारित हुए,बाकी 14 प्रार्थना पत्रों का समयबद्ध और गुणवत्ता पूर्ण निस्तारण के लिए निर्देश सम्बन्धित को दिए गएं।

———————————————–

04- सम्पूर्ण समाधान दिवस दुद्धी का आयोजन अपर जिलाधिकारी (नमांमि गंगे) श्री आशुतोष दूबे की अध्यक्षता में सम्पन्न हुआ।इस मौके पर तहसील में शिकायतकर्ता के माध्यम से प्राप्त प्रार्थना-पत्रों का निस्तारण किया गया, इस दौरान सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देेशित किया गया कि प्रकरणों का निस्तारण समय से पूर्ण कराया जाये, और सम्बन्धित को निर्देशित भी किया गया कि इसमें किसी प्रकार की शिथिलता न बरती जाये। अवशेष मामलों को गुणवत्तापूर्ण व समयबद्ध तरीके से निस्तारण के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया गया। इस मौके पर अपर जिलाधिाकरी (नमांमि गंगे), तहसीलदार आदि ने 35 शिकायतों को सुनते हुए ,मौके पर ही 01 मामला को निस्तारित किये और क्षेत्र में 02 टीम भेजकर 02 प्रकरणों का निस्तारण किया गया, बाकी 32 प्रार्थना पत्रों का समयबद्ध और गुणवत्ता पूर्ण निस्तारण के लिए निर्देश सम्बन्धित को दिए गए।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *