बिजली उपकेंद्र में मीट और शराब की पार्टी…वायरल वीडियो में नशे में धुत दिखा कर्मी

उत्तर प्रदेश गोरखपुर

सुनीता राय
सफल समाचार

गोरखपुर। बिजली निगम के बिजली उपकेंद्र में कैश काउंटर पर तैनात बाबू का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। 40 सेकंड के एक वीडियो में साफ दिख रहा है कि उपकेंद्र के अंदर ही मीट, लिट्टी बनाई गई। वहीं, शराब की पार्टी चल रही है। एक बिजली कर्मी नशे की हालत में जमीन पर लेटा हुआ है। यह वीडियो चौराचौरा उपकेंद्र का बताया जा रहा है। मुख्य अभियंता ने मामले की जांच कराने की बात कही है।
वायरल वीडियो में एक कर्मचारी नशे की हालत में जमीन पर लेटा दिख रहा है। दूसरा सहयोगी उसका वीडियो बना रहा है। दोनों नशे में थे और बताया जा रहा है कि वीडियो बनाकर उसने अपने दूसरे साथी को भेज दी। इसी के बाद सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। चर्चा यह भी है कि उपकेंद्र में आए दिन पार्टी होती है। वायरल वीडियो के बारे में चर्चा है कि ओटीएस योजना में गलत बिजली बिल को ठीक कर मोटा लाभ लिया गया था। इस लाभ का जश्न सभी ने पार्टी कर मनाने का फैसला किया। दावा है कि पार्टी में बिजली निगम के अधिकारी और कर्मचारी और बिचौलिया भी थे। हालांकि, वीडियो में वे नहीं दिख रहे हैं।

 सोमवार को काफी देर बंद रहा कैश काउंटर
कैश काउंटर को संचालित करने वाले एक लिपिक की मनमर्जी के हिसाब से ही उपकेंद्र का कैश काउंटर भी खुलता है। इसकी मनमर्जी पर अधिशासी अभियंता, एसडीओ और अवर अभियंता की भी नजर नहीं जाती है। सोमवार के दिन ओटीएस के पंजीकरण के बीच भी सुबह 10:20 बजे तक कैश काउंटर बंद था।

कोट
सुबह काउंटर खुला नहीं, ये गलत है। अगर ऐसा किए हैं कि तो सेवा नियमावली में ऐसा आचरण गलत है। इसकी जांच करवा कर कार्रवाई की जाएगी। नशे में कार्यालय के भीतर ऐसा करना, ये गलत है। जांच में दोषी पाए जाने पर संबंधित पर सख्त कार्रवाई की संस्तुति की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *