प्रसव के दौरान महिला की मौत, नवजात गोरखपुर रेफर

उत्तर प्रदेश कुशीनगर

विश्वजीत राय
सफल समाचार

हाटा। थरुआडीह निवासी महिला की शनिवार को एक निजी अस्पताल में प्रसव के दौरान मौत हो गई। नवजात की हालत गंभीर देख परिजन उसे गोरखपुर ले गए हैं। प्रसूता की मौत के बाद अस्पताल के संचालक और स्टॉफ ताला बंद कर भाग गए। मृतका के देवर ने हाटा कोतवाली में अस्पताल संचालक और अज्ञात के खिलाफ तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

वार्ड नंबर-17 थरुआडीह निवासी राजन कन्नौजिया की पत्नी नीतू कन्नौजिया (26) को प्रसव पीड़ा होने पर शनिवार को दोपहर में परिजन हाटा के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लेकर गए थे। वहां हालत गंभीर बताकर डॉक्टर ने जिला अस्पताल रेफर कर दिया था। अस्पताल में ही घूम रहे दलाल ने उसे बेहतर इलाज का दिलासा देते हुए एक निजी अस्पताल में ले जाने को कहा। जहां पहुंचने पर अस्पताल के डॉक्टर ने प्रसूता के ऑपरेशन की जरूरत बताई। परिजनों की सहमति पर डॉक्टर ने महिला का ऑपरेशन किया। इस दौरान महिला की हालत बिगड़ने लगी। इसके बाद महिला की हालत गंभीर बताकर उसे जिला अस्पताल ले जाने के लिए सलाह दी और अस्पताल बंद करके भाग गए। जबकि परिजनों ने देखा तो प्रसूता की मौत हो चुकी थी। नवजात की हालत भी गंभीर देखते हुए परिजन उसे गोरखपुर लेकर चले गए।

मृतका के देवर जितेंद्र कन्नौजिया ने हाटा कोतवाली में अस्पताल संचालक और एक अन्य व्यक्ति के खिलाफ तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है। हाटा के कोतवाल राजप्रकाश सिंह ने बताया कि तहरीर मिली है। इसके आधार पर मुकदमा पंजीकृत किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *