देवरिया महुआडीह पुलिस के संरक्षण में धड़ल्ले से चल रहा जुए का कारोबार

उत्तर प्रदेश कुशीनगर

शेर मोहम्मद
सफल समाचार देवरिया

देवरिया महुआडीह पुलिस के संरक्षण में धड़ल्ले से चल रहा जुए का कारोबार

सुबे के मुखिया अपराध और अपराधियों पर सख्ती से अंकुश लगाने का फरमान जारी करते हैं किंतु सरकार के फरमानों को दरकिनार कर देवरिया जनपद के महुआडीह थाना क्षेत्र में जुए का कारोबार काफी फल फूल रहा है।

थाना क्षेत्र अंतर्गत हेतिमपुर पुलिस चौकी से महज एक किमी सामने फोरलेन के इर्द गिर्द खेतों व बगीचों में संगठित अवैध लाटरी (जुए ) का कारोबार धड़ल्ले से संचालित हो रहा हैं।

यह जुआ महाराष्ट्र से दिन के 11 बजे से आनलाईन सिस्टम के माध्यम से एक गिरोह द्वारा संचालित होता है। गिरोह में करीब आधा दर्जन लोग शामिल हैं। क्षेत्र के सैकड़ों युवा इधर अपना दाव अजमाने आतें हैं और अपनी गाढ़ी कमाई लुटा घर को जातें हैं, जिसके चलते धीरे – धीरे इन युवाओं में जुए की लत लगने के कारण अपराध की दुनिया में धकेल ले जाती है और वे जुएं में दांव लगाने के लिए पैसों के इंतजाम के लिए अपराधिक गतिविधियों में संलिप्त होकर चोरी छिनैती लूट आदि घटनाओं में शामिल हो जाते हैं और घर सहित क्षेत्र के लिए सिरदर्द बन जाते हैं।

महुआडीह थाने के संरक्षण में यह कारोबार क्षेत्र में धड़ल्ले से फल फुल रहा है। यदि इसकी शिकायत कोई ग्रामीण करता हैं तो उच्च अधिकारियों को दिखाने के लिए थाने की पुलिस छापेमारी का कोरम पूरा करती है लेकिन इन अवैध कारोबारियों के खिलाफ कोई समुचित कार्यवाही नहीं करती जिससे सरगना सहित इन अवैध कारोबारियों का हौसला बुलंद

रहता है। कार्रवाई से बचने के लिए कारोबारी जगह बदलते रहते हैं और इससे जुड़े जूवाड़ियो को मोबाइल से लोकेशन देकर जगह बदलने की सूचना दे देते हैं और इस तरह इनका यह कारोबार धड़ल्ले से संचालित होता रहता है। सूत्रों का कहना है कि इस कारोबार में पुलिस की शह पर जुआ गैंग की बांछे खिली हुई हैं वहीं थाने की बल्ले बल्ले बताई जाती है।

इस संबंध में थानाध्यक्ष ने बताया कि मुझे इसकी सूचना नहीं है। अब देखना यह है कि इस अवैध कारोबार पर पुलिस अंकुश लगाती है या इसी तरह यह कारोबार धड़ल्ले से संचालित होता रहेगा और युवा पीढ़ी इसके लत में बर्बाद होकर आपराधिक गतिविधियों में संलिप्त होने पर मजबूर होती रहेगी यह भविष्य के गर्त में है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *