कुशीनगर: सिपाही को पीटकर टेंपो छुड़ा ले गए चालक

उत्तर प्रदेश कुशीनगर

विश्वजीत राय

सफल समाचार कुशीनगर

कुशीनगर: सिपाही को पीटकर टेंपो छुड़ा ले गए चालक

पडरौना। सड़क पर जबरन टेंपो खड़ा कर सवारी भरने से मना करना सिपाही को महंगा पड़ गया। टीआई के निर्देश पर सिपाही ने टेंपो को कब्जे में ले लिया। इसकी जानकारी होने पर स्टैंड के मुंशी के साथ पहुंचे टेंपो चालकों ने सिपाही के साथ मारपीट की और दौड़ा लिया।

इसके बाद टेंपो लेकर चले गए। गोलबंद चालकों का तेवर देख वहां मौजूद पुलिस वाले बैकफुट पर आ गए। पुलिस इस मामले में मुंशी समेत 20 अज्ञात चालक पर केस दर्ज कर लिया है।

शहर के सुभाष चौक, रामकोला रोड और कठकुइया रोड पर टेंपो खड़ा कर चालक पुलिस वालों के सामने ही सवारी भरते हैं। इसकी वजह से जाम भी लगता है। शनिवार को सिपाही मूलचंद होमगार्ड प्रभुनाथ के साथ सुभाष चौक पर ड्यूटी कर रहे थे। दोपहर में सुभाष चौक के पास एक चालक सड़क पर टेंपो खड़ा कर सवारी भर रहा था। सिपाही ने सवारी भरने से मना किया तो चालक उलझ गया। इसके बाद सिपाही उसका चालान करने के लिए टेंपो पर लगे नंबर का फोटो खींचा तो मालूम हुआ कि टेंपो का फिटनेस भी नहीं है। इसकी जानकारी सिपाही ने टीआई को फोन कर दी। टीआई ने उस टेंपो को कब्जे में लेकर यातायात कार्यालय आने को बोले। सिपाही और होमगार्ड जब टेंपो लेकर चले तो चालक धक्का मुक्की करने लगा। यह देख वहां मौजूद टैक्सी स्टैंड के मुंशी मिथिलेश तिवारी और 20 टेंपो चालक पहुंच गए। आरोपी मुंशी के ललकारने पर चालकों ने सिपाही और होमगार्ड को धक्का देकर टेंपो उनके कब्जे से छुड़ा लिया। वहां मौजूद अन्यपुलिसकर्मी तमाशबीन बने रहे। इसकी जानकारी होने पर टीआई और कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंच गई। तब तक आरोपी टेंपो लेकर भाग चुके थे। सिपाही मूलचंद की तहरीर पर पुलिस ने मुंशी मिथिलेश तिवारी और अज्ञात 20 टेंपो चालकों पर सरकारी कार्य में बाधा समेत कई गंभीर धाराओं में केस दर्ज किया है। सीओ अभिषेक प्रताप अजेय ने बताया कि सड़क पर सवारी भरने से मना करने पर टेंपो चालकों ने सिपाही के साथ विवाद किया है। केस दर्ज कर लिया गया है। अज्ञात चालकों की पहचान सुभाष चौक पर लगे सीसी टीवी फुटेज की मदद से की जएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *