कुशीनगर: दो घंटे इंतजार के बाद नहीं आए डॉक्टर, फार्मासिस्ट से दवा लेकर लौटे मरीज

उत्तर प्रदेश कुशीनगर

विश्वजीत राय

सफल समाचार कुशीनगर

 

कुशीनगर: दो घंटे इंतजार के बाद नहीं आए डॉक्टर, फार्मासिस्ट से दवा लेकर लौटे मरीज

 

अहिरौली बाजार। न्यू पीएचसी अहिरौली बाजार में रविवार को जन आरोग्य मेले का आयोजन हुआ। एक भी डॉक्टर नहीं पहुंचा। दो घंटे इंतजार के बाद मरीजों को फार्मासिस्ट से दवा लेकर लौटना पड़ा। मेले में आए मरीजों का एक भी जांच नहीं हुआ और सिर्फ दवा वितरण किया गया।

 

न्यू पीएचसी अहिरौली बाजार में दोपहर 12 बजे तक कोई डॉक्टर नहीं पहुंचे, जबकि यहां पर आयुर्वेद के एक डॉक्टर, होम्यापैथ के एक डॉक्टर और प्रभारी चिकित्साधीक्षक की तैनाती है। सुबह करीब 9 बजे पहुंचे मरीज दोपहर तक डॉक्टर का इंतजार करते रहे। जब डॉक्टर नहीं आए तो अपनी बीमार बताकर फार्मासिस्ट से दवा लेकर चले गए। फार्मासिस्ट प्रेम कुमार सिंह, लैब असिस्टेंट विजय कुमार यादव, लैब टेक्नीशियन विवेकानंद,वार्ड ब्वाय अलाउद्दीन अंसारी और सुपर ओमप्रकाश मौजूद रहे। डॉ. जितेंद्र कुमार यादव नहीं आए थे। न्यू पीएचसी के डाॅ. जितेंद्र कुमार यादव ने बताया कि इमरजेंसी ड्यूटी लगने के कारण आज हम नहीं आए हैं।

 

सर्दी-जुकाम बुखार से पीड़ित हूं। होम्योपैथिक चिकित्सा कराने आया था। लेकिन होम्योपैथिक के एक भी चिकित्सक नहीं मिले। पिछले रविवार को लगे आरोग्य मेले से भी बिना डॉक्टर से दिखाए लौटना पड़ा था। -परमहंस, निवासी सेंदुआर।

 

-खांसी-बुखार से परेशान हूं। इलाज के लिए आई, तो डाॅक्टर नहीं मिले। फार्मासिस्ट से कुछ दवा लेकर घर जा रही हूं। कई दिनों से बुखार आ रहा है। खून की जांच भी करानी थी। लेकिन कोई आया ही नहीं। -संतराजी देवी, निवासी लगड़ी।

 

-पैर और कमर में दर्द से है। डाॅक्टर को दिखाने आई थी, लेकिन डॉक्टर नहीं मिले। दर्द की दवा लेकर घर जा रही हूं। पिछले रविवार को भी आई थी। लेकिन डॉक्टर नहीं मिले थे। अब इलाज के लिए कप्तानगंज सीएचसी जाना पड़ेगा। -मोतीसरा, निवासी पिपरा

-एलर्जी से पूरे शरीर में खुजली हो रही है। इलाज कराने के लिए आई थी। डाॅक्टर नहीं मिले हैं। कुछ दवा मिल गई है। कभी भी यहां आरोग्य मेले में डॉक्टर नहीं आते हैं। सिर्फ फार्मासिस्ट ही मिलते हैं। -ज्ञांती देवी, निवासी पिपरा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *