चीनी मिल की किच्छा के वर्तमान पेराई सत्र का हुआ शुभारंभ

उत्तराखंड उधमसिंह नगर

सफल समाचार
मयंक तिवारी

चीनी मिल की किच्छा के वर्तमान पेराई सत्र के शुभारंभ के क्रम में आज सर्वप्रथम पूर्व विधायक राजेश शुक्ला व अधिशासी अधिकारी त्रिलोक सिंह मार्तोलिया ने संयुक्त रूप से विधिवत पूजा अर्चना कर बॉयलर में आग डालकर शुभारम्भ किया !
पूर्व विधायक राजेश शुक्ला ने कहा कि पेराई सत्र के शुभारंभ में सर्वप्रथम बॉयलर पूजा की जाती है जो आज विधिवत पूजा अर्चना के साथ ही पूर्ण कर ली गई! कहा कि सरकार ने चीनी मिल की उत्पादन क्षमता बढ़ाने के लिए चीनी मिल में आधुनिकीकरण के क्रम में क्रेन लिफ्टिंग, ट्रॉली आदि सब आधुनिक किया गया हैं जिससे दुर्घटनाओं को लगाम लगेगा ! मिल का मेंटिनेंस निर्धारित समय पर पूर्ण कर लिया गया हैं ! किच्छा की मिल सबसे पुरानी चीनी मिल है तथा इस क्षेत्र की जीवन रेखा हैं! प्रदेश की धामी सरकार ने गन्ना किसानो का शत प्रतिशत भुगतान पहले ही कर दिया हैं ! आज क्षेत्र के किसान व पार्टी कार्यकर्ताओ ने उत्साह के साथ ब्यॉलर पूजन में भाग लिया हैं !
अधिशासी अधिकारी त्रिलोक सिंह मार्तोलिया ने कहा कि हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी पेराई सत्र से पूर्व आज विधिवत पूजन के साथ बॉयलर में आग दी गई है यह पेराई सत्र के शुभारंभ की पहली प्रक्रिया हैं जो पूर्ण कर ली गई है! सभी ने वर्तमान पेराई सत्र को निर्विघ्न सम्पन्न करने की भगवान से प्रार्थना की ! कार्यक्रम में चीफ केमिस्ट एस के मिश्रा, वरिष्ठ किसान नेता डी एन मिश्रा, सुधीर शाही, अमरजीत चौधरी, प्रताप सिंह, विवेक राय,मनमोहन सक्सेना, संजीव सिंह, सुभाष तनेजा,महेंद्र पाल,राकेश गुप्ता, सुरेंद्र चौधरी, नितिन चरन,चन्दन जयसवाल,गोल्डी गौराया,मूलचंद राठौर,सचिन चरन, मयंक तिवारी, रविकांत वर्मा, देवेंद्र शर्मा, अरुन कुमार, विवेक, समेत समस्त कर्मचारी, मजदूर व किसान उपस्थित थे 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *