डेंगू को लेकर ब्लॉक भगवतपुर मे अलर्ट, डेंगू से बचाव को लेकर नियमित हो रही है फॉगिंग और केमिकल का छिड़काव

उत्तर प्रदेश प्रयागराज

सफल समाचार
आकाश राय

प्रयागराज जनपद के ब्लॉक भगवतपुर मे ब्लॉक की ओर से डेंगू और मलेरिया के प्रकोप से लोगों को बचाने के लिए सफाई और फागिंग अभियान को तेज करने के साथ ही युद्ध स्तर पर एंटी लार्वा, चूना व मेलाथियान का छिड़काव शुरू कराया गया है।

डेंगू को लेकर जारी अलर्ट को देखते ही ब्लॉक भगवतपुर द्वारा डेंगू के प्रकोप से बचाव को लेकर भगवतपुर बरवा के सभी प्राथमिक विद्यालयो , आगन बाडी केन्द्रो सहित ग्राम पंचायत के हर गली मुहल्ले मे फॉगिंग कराया जा रहा है। साथ ही जलजमाव वाले जगहों पर केमिकल का छिड़काव किया जा रहा है।

इस बाबत स्थानीय ब्लॉक पंचायत वी डी ओ दिनेश कुमार ने बताया कि डेंगू व अन्य मच्छर जनित बीमारियों से बचाव के लिए हम अपने सभी पंचायतो मे सफाई कर्मचारियो के द्वारा फॉगिंग एवं ब्लीचिंग पाउडर के अलावे केमिकल छिड़काव जगह-जगह किया गया। ब्लॉक के कई ग्रामो के गली- मोहल्लों में फॉगिंग कराई गई। ब्लॉक भगवतपुर के कामगार फॉगिंग मशीन लेकर गलियों में गए और मच्छर रोधी दवा का छिड़काव किया।

ग्राम पंचायत पदाधिकारी ने बताया कि दूसरे जिलों में अभी डेंगू की बीमारी काफी तेजी से अपना पांव पसार रही है, इस वजह से हमारे द्वारा जगह-जगह छिड़काव कराया जा रहा है। डेंगू जैसी गंभीर बीमारी से बचाव को लेकर ब्लॉक कार्यालय के द्वारा ग्राम पंचायत के सभी मुहल्ले तथा गली नली आदि अन्य जगहों पर छिड़काव किया गया ताकि डेंगू जैसी गंभीर बीमारी से बचा जा सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *