कुशीनगर जिले के 15 मतदान केन्द्रों पर होगा स्नातक निर्वाचन क्षेत्र का चुनाव

उत्तर प्रदेश कुशीनगर

सफल समाचार
विश्वजीत राय

जिला मजिस्ट्रेट/ जिला निर्वाचन अधिकारी रमेश रंजन ने बताया कि गोरखपुर-फैजाबाद खंड स्नातक निर्वाचन क्षेत्र 2023 का चुनाव 30 जनवरी को जिले के 15 मतदान केन्द्रों पर होगा।

कुल 16 बूथ बनाए गए हैं। सभी चौदह ब्लॉक परिसर, जिला मुख्यालय तथा तमकुही में दो बूथ बनाए गए हैं। चुनाव को सकुशल संपन्न कराने के लिए जनपद में 6 जोनल मजिस्ट्रेट व 16 सेक्टर मजिस्ट्रेट को नियुक्त किया गया है। सभी बूथों के लिए एक एक मजिस्ट्रेट की तैनाती की गयी है। आगामी 29 जनवरी को चुनाव के लिए पोलिंग पार्टियां रवाना होंगी।

डीएम ने बताया कि संबंधित अधिकारी अपने समस्त दायित्वों का निर्वहन करते हुए शांति एवं सुरक्षा व्यवस्था बनाए रखने तथा निर्वाचन कार्य को स्वतंत्र, निष्पक्ष व भयमुक्त वातावरण में संपन्न कराने के लिए पूर्ण रूप से उत्तरदायी होंगे। कहा कि सेक्टर मजिस्ट्रेट अपने जोनल मजिस्ट्रेट व उप जिला निर्वाचन अधिकारी/ अपर जिलाधिकारी(वित्त एवं राजस्व) कुशीनगर तथा मुख्य विकास अधिकारी कुशीनगर से समन्वय बनाते हुए अपने कर्तव्यों और दायित्वों का निर्वहन करेंगे तथा उनके आवश्यक दिशा-निर्देश प्राप्त कर कार्यवाही सुनिश्चित करते हुए निर्वाचन निर्भीक, निष्पक्ष रुप से सकुशल संपन्न करायेंगे। बताया कि मतदान पार्टी 29 जनवरी 2023 दिन रविवार को कलक्ट्रेट कुशीनगर से मतदान स्थलों के लिए रवाना होंगी। मतदान 30 जनवरी दिन सोमवार को होगा।
नोडल अधिकारियों की बैठक 11 को

उप जिला निर्वाचन अधिकारी व अपर जिलाधिकारी देवीदयाल वर्मा ने समस्त नोडल प्रभारी अधिकारी गोरखपुर-फैजाबाद खंड स्नातक निर्वाचन क्षेत्र 2023 को निर्देश दिया है कि गोरखपुर फैजाबाद खंड स्नातक निर्वाचन को सकुशल संपन्न कराने के लिए जिलाधिकारी व जिला निर्वाचन अधिकारी की अध्यक्षता में आवश्यक बैठक 11 जनवरी को कलक्ट्रेट सभागार में 12 बजे से होगी। इसमें सभी नोडल प्रभारी अधिकारियों को उपस्थिति अनिवार्य है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *