आईएसआई से ताल्लुक रखने वाला जगजीत सिंह उर्फ जग्गा को पुलिस ने बुधवार को कड़ी सुरक्षा के बीच न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत में किया पेश

उत्तराखंड उधमसिंह नगर

सफल समाचार
मयंक तिवारी

आईएसआई से ताल्लुक रखने वाला जगजीत सिंह उर्फ जग्गा को पुलिस ने बुधवार को कड़ी सुरक्षा के बीच न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत में पेश किया। पुलिस ने कोर्ट से तीन दिन की पुलिस रिमांड लिया। ताकि पूछताछ की जा सके।
जनपद की पुलिस जग्गा को पूछताछ के लिए दिल्ली से रिमांड पर लायी है। रिमांड के दौरान पुलिस उससे पूछताछ कर कई रहस्यों से पर्दा उठायेगी।

पुलिस के मुताबिक गूलरभोज के कोपा कृपाली निवासी जगजीत सिंह उर्फ जग्गा ने वर्ष 2018 में एक कार चालक की हत्याकर शव को उन्नाव यूपी में फेक दिया था। हत्याकांड में पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जग्गा को गिरफ्रतार कर हल्द्वानी जेल भेज दिया था। इसके बाद वर्ष 2022 में जग्गा ने अपनी बहन की शादी का बहाना बनाकर कोर्ट से पैरोल ले लिया और तभी से फरार हो गया।

समयावधि निकलने के बाद जब जग्गा कोर्ट में हाजिर नहीं हुआ,तो उसकी खोजबीन शुरू की गई। मगर जग्गा का कोई सुराग नहीं लगा। फरवरी 2023 को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने जगजीत सिंह उर्फ जग्गा व उसके साथी नौशाद को गिरफ्रतार कर लिया। दिल्ली पुलिस का आरोप था कि जग्गा प्रतिबंधित संगठन खालिस्तानी टाइगर फोर्स का समर्थन कर युवाओं को भडक़ा रहा था और पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई के संपर्क में था।

इसकी जानकारी मिलते ही जिला पुलिस ने अलर्ट जारी कर दिया गया। तभी से जिले की पुलिस जग्गा को पुलिस रिमांड पर लाने का प्रयास कर रही थी। कोर्ट से जग्गा की रिमांड का आदेश पारित होने के बाद ऊधमसिहनगर पुलिस ने दिल्ली पहुंचकर अपनी हिरासत में लिया। सोमवार को पुलिस जग्गा को सितारगंज सेंट्रल जेल लेकर पहुंच थी। चालक की हत्या के बाद से ही जग्गा के कई नाम सामने आए है और उसने हल्द्वानी जेल में बंद अपने दो करीबी साथियों को अगस्त 2022 में रुद्रपुर कोर्ट के सामने से छुडाने का प्रयास भी किया था। मगर पुलिस की सजगता से उसके दो साथी गिरफ्रतार हुए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *