अयोध्या जिले के हैदरगंज थाना क्षेत्र में शादी टूटने से आक्रोशित एक युवक ने घर में सो रही युवती पर तेजाब फेंक दिया। युवती बुरी तरह झुलस गई। प्राथमिक उपचार के बाद उसे लखनऊ रेफर कर दिया गया है।

अयोध्या उत्तर प्रदेश

सफल समाचार
मनमोहन राय

अयोध्या जिले के हैदरगंज थाना क्षेत्र के एक गांव में देर रात लगभग डेढ़ बजे घर के अंदर सो रही 20 वर्षीय युवती के ऊपर खिड़की खोल कर सिरफिरे युवक ने सोते समय युवती के चेहरे पर तेजाब डाल दिया जिससे चेहरे का आधा हिस्सा झुलस गया।

आनन-फानन युवती को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र हैदरगंज में ले जाया गया जहां पर डॉ. महिपाल सिंह ने प्राथमिक उपचार किया और हालत गंभीर देखते हुए तत्काल एंबुलेंस के जरिए जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया। जिला अस्पताल में गंभीर रूप से घायल युवती को पीजीआई लखनऊ के लिए रेफर कर दिया गया है।

थाना हैदरगंज क्षेत्र के एक गांव में घर में सो रही युवती के चेहरे पर घर की बाउंड्री कूदकर अंदर आए थाना पूराकलंदर के आरोपी युवक राज करण शर्मा ने तेजाब डाल दिया। जिस पर परिजनों ने इसकी सूचना पीआरबी को दी। मौके पर पहुंची पीआरबी व थाना क्षेत्र की पुलिस ने आनन-फानन घायल युवती को जिला अस्पताल भेजा।

जहां प्राथमिक उपचार के बाद घायल को लखनऊ रेफर कर दिया गया। बताते चले कि 11 मार्च 2023 को दोनो के बीच विवाह तय हुआ था। जो किन्ही कारणों से टूट गया। 28 नवंबर को लड़की का विवाह दूसरी जगह एक लड़के से तय हो गया। जिसके बाद से ही युवक राजकरण शर्मा आक्रोशित था और रात करीब 1.30 बजे घटना को अंजाम दिया।

मौके पर पहुंचे एसएसपी राजकरन नय्यर ने कहा कि मामले की जांच की जा रही है। पुलिस टीम ने घटनास्थल का निरीक्षण किया। आरोपी को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। युवती को प्राथमिक उपचार के लिए जिला अस्पताल के बाद लखनऊ रेफर किया गया। जहां पर चिकित्सकों द्वारा देखने पर बताया गया कि उनकी स्थिति अब ठीक हैं। इलाज चल रहा है।

आरोपी को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। मामले में थाना अध्यक्ष हैदरगंज को बोल दिया गया है कि दो दिन में साक्ष्य संकलन के आधार पर आरोप पत्र न्यायालय में प्रेषित करें। पुलिस द्वारा मामले को मॉनिटरिंग सेल द्वारा प्रभावी पैरवी करके सुनिश्चित किया जाएगा कि जल्द से जल्द मामले में न्यायालय से करवाई पूर्ण हो।

कैसे मिला तेजाब: अगर यह तेजाब है तो आखिर आरोपी युवक को कहां से मिला तेजाब। यह भी एक बड़ा प्रश्न है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *