बांसगांव के घूरपट्टी टोला में अवधेश मिश्रा के दरवाजे पर अचानक 11 हजार वोल्ट की हाइटेंशन लाइन एवं एलटी तार एक साथ टूट कर गिर गया

उत्तर प्रदेश कुशीनगर

सफल समाचार 
विश्वजीत राय 

बांसगांव के घूरपट्टी टोला में अवधेश मिश्रा के दरवाजे पर अचानक 11 हजार वोल्ट की हाइटेंशन लाइन एवं एलटी तार एक साथ टूट कर गिर गया। उस समय बिजली आपूर्ति हो रही थी। इसके चलते आसपास करंट फैल गया। उसकी चपेट में आने से लोगों में अफरा-तफरी मच गई।

कुशीनगर जिले में विशुनपुरा थाना क्षेत्र के बांसगांव घूरपट्टी में बृहस्पतिवार को सुबह करीब आठ बजे 11 हजार वोल्ट की हाईटेंशन और एलटी तार दोनों एक साथ टूटकर गिर गए। इससे गांव में करंट फैल गया। उसकी चपेट में 11 लोग आ गए। उनमें चार की हालत गंभीर है। चारों को दुदही स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया, जहां दो ही हालत में सुधार होने पर घर भेज दिया गया, जबकि दो का इलाज चल रहा है।

मिली जानकारी के मुताबिक, बांसगांव के घूरपट्टी टोला में अवधेश मिश्रा के दरवाजे पर अचानक 11 हजार वोल्ट की हाइटेंशन लाइन एवं एलटी तार एक साथ टूट कर गिर गया। उस समय बिजली आपूर्ति हो रही थी। इसके चलते आसपास करंट फैल गया। उसकी चपेट में आने से लोगों में अफरा-तफरी मच गई।

करंट की चपेट में आने से सुनैना (32), चांदनी (18), कुसुम (30), श्वेता (16), अनु (14), सोनाली (5), अविनाश (17), गुड्डी देवी (40), रमिता देवी (38), अनूप और देव आदि लोग चपेट में आ गए। लोगों ने बिजली निगम को सूचना देकर बिजली आपूर्ति बंद कराई।

इसके बाद चार लोग सुनैना, चांदनी, कुसुम और श्वेता को दुदही सीएचसी में भर्ती कराया गया। कुसुम और श्वेता को इलाज कर घर भेज दिया गया, जबकि सुनैना एवं चांदनी का इलाज चल रही है।

बता दें कि इस गांव से होकर गुजरी लाइन जर्जर होकर अक्सर टूटकर गिरती रहती है। लोग कई बार तार बदलने की मांग कर चुके हैं, लेकिन बिजली निगम के लोग गंभीरता से नहीं लेते हैं। लोगों ने चेताया है कि यदि तार बदलने नहीं गए तो आंदोलन करने के लिए विवश होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *