पॉलीटेक्निक प्रवेश परीक्षा के लिए दो दिनों में 40 हजार से ज्यादा आवेदन किए गए हैं। इसके लिए प्रवेश पत्र जारी करने की नई तारीख घोषित की जाएगी।

उत्तर प्रदेश लखनऊ

सफल समाचार 
मनमोहन राय 

उत्तर प्रदेश में राजकीय, एडेड व निजी पॉलीटेक्निक में प्रवेश आवेदन के लिए मिले दो दिन के मौके का युवाओं ने खूब लाभ लिया। मात्र दो दिन में ही 40 हजार से अधिक ने प्रवेश के लिए आवेदन किया। शनिवार को आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को उनके आवेदन पत्र में करेक्शन करने का भी मौका दिया गया।

संयुक्त प्रवेश परीक्षा परिषद के सचिव एसके श्रीवास्तव ने बताया कि दो दिनों में 40,655 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है। अब कुल आवेदकों की संख्या 3.65 लाख हो गई है। काफी संख्या में आए आवेदन के बाद अब इन नए विद्यार्थियों के लिए भी परीक्षा केंद्र का निर्धारण करना होगा। इसे देखते हुए 16 जुलाई को एडमिट कार्ड जारी नहीं किए जाएंगे। जल्द ही इसकी नई तारीख जारी की जाएगी।

मालूम रहे कि पॉलीटेक्निक प्रवेश के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया समाप्त हो गई थी। तिथि समाप्त होने तक सवा दो लाख सीटों के सापेक्ष 3.24 लाख विद्यार्थियों ने आवेदन किए थे। 16 जुलाई को प्रवेश पत्र जारी होने वाले थे। इससे पहले अचानक शासन ने विद्यार्थियों की मांग पर 13-14 जुलाई को फिर से दो दिन आवेदन करने का मौका दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *