सपा के महासचिव शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि राजभर का कोई ठिकाना नहीं है। वो कभी भी कहीं भी जा सकते हैं। शिवपाल ने उन पर तंज कसा है।

उत्तर प्रदेश लखनऊ

सफल समाचार 
मनमोहन राय 

लोकसभा चुनाव 2024 के लिए ओमप्रकाश राजभर की पार्टी सुभासपा ने एनडीए से गठबंधन का एलान कर दिया है। इसे यूपी की राजनीति का एक महत्वपूर्ण घटनाक्रम माना जा रहा है। भाजपा नेताओं का दावा है कि इससे भाजपा के यूपी में मिशन 80 के लक्ष्य को पूरा करने में मदद मिलेगी। खुद राजभर ने भी कहा कि यूपी में अब विपक्ष खत्म हो चुका है।

वहीं, इन सब पर सपा के राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल सिंह यादव ने राजभर पर तंज कसा है और कहा कि अभी कुछ दिन पहले वो मायावती को प्रधानमंत्री बना रहे थे। शिवपाल ने कहा कि ओमप्रकाश राजभर का कोई स्थाई ठिकाना नहीं है। वो कब कहां चले जाएं, उनका कोई भरोसा नहीं है। भविष्य में जहुराबाद से भी उनकी जमानत जब्त होगी। जहां से लड़ेंगे वहीं से हारेंगे। शिवपाल ने कहा कि एक बड़बोले नेता कह रहे थे कि सपा समाप्त हो गई है लेकिन वह कौशांबी में हमसे चुनाव हार गए।

दरअसल, अभी ज्यादा दिन नहीं हुए हैं जब राजभर ने कहा था कि यूपी में सपा, बसपा, कांग्रेस और रालोद को एक होकर मायावती को प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार बना देना चाहिए इससे भाजपा की यूपी में करारी हार होगी। उन्होंने कहा था कि अगर ऐसा होता है तो वह भी इस गठबंधन का हिस्सा बनेंगे।

हालांकि, रविवार को उन्होंने एनडीए में शामिल होने का एलान कर दिया और कहा कि यूपी में हम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में चुनाव लड़ेंगे। सामाजिक न्याय देश की रक्षा- सुरक्षा, सुशासन, वंचितों, शोषितों, पिछड़ों, दलितों, महिलाओं, किसानों, नौजवानों और हर कमजोर वर्ग को सशक्त बनाने के लिए काम करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *